Noida Traffic Advisory: गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद लोकसभा सीट पर चुनाव के दूसरे फेज में 26 अप्रैल को है। ऐसे में पोलिंग पार्टियों के रवाना और वापसी के दौरान सेक्टर-88 फूलमंडी के आसपास की सड़कों पर गुरुवार और शुक्रवार को वाहनों के रास्ता में बदलाव किया गया है। ऐसे में अगर आप इधर आने का प्लान बना रहे हैं, तो सावधान हो जाइए वरना आपको दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

सिर्फ चुनाव ड्यूटी से संबंधित वाहनों को अनुमति 

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी अनिल यादव ने बताया कि आसपास आंतरिक सड़कों पर निर्वाचन से संबंधित वाहनों को छोड़कर अन्य सभी तरह के वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। फूलमंडी तिराहे से गेट नंबर 3-4 और 2 के सामने से लेकर सेक्टर-88 कैंट आरओ चौक तक पूरी तरह बंद रहेगा। इस रास्ते पर केवल अधिकारियों के वाहन चल सकेंगे। चालक हेल्पलाइन नंबर-9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

इन रास्तों से कर सकते हैं यात्रा

सूरजपुर से कुलेसरा डीएससी रोड होकर फेज-2 नोएडा की ओर जाने वाले सभी प्रकार के मालवाहक वाहन कच्ची सड़क तिराहा से दाहिने टर्न कर इंडस्ट्रियल एरिया मार्ग ईकोटेक-3 होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे। वहीं, फूल मंडी तिराहा से सेक्टर-88 चौक तक मार्ग बंद रहेगा। मार्ग से जाने वाला यातायात कोतवाली फेज-2 तिराहा से लावा कंपनी तिराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

भगेल जेपी फ्लाईओवर से गेझा तिराहे होकर सूरजपुर की ओर डीएससी मार्ग पर जाने वाले समस्त प्रकार के मालवाहक वाहन गेझा तिराहा से दाहिने टर्न, यू टर्न कर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे, परी चौक होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

पंचशील, एल्डिको सेक्टर-93 की ओर से सेक्टर-83 याकूबपुर, सेक्टर-87 नयागांव, सेक्टर-88 कैंट आरओ चौक, एनएसईजेड, फेज-2 होकर सूरजपुर की ओर जाने वाले समस्त प्रकार के मालवाहक वाहन पंचशील अंडरपास, सेक्टर-93 से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे, परी चौक होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

सोहरखा, सेक्टर-78 से ककराला फेस-2 होकर डीएससी मार्ग की ओर जाने वाले समस्त प्रकार के मालवाहक वाहन पर्थला, किसान चौक, बिसरख होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली मेट्रो में पुलिसकर्मी हथियार के साथ कर सकेंगे सफर, प्रस्ताव को मिली मंजूरी

शराब की दुकानें और बैंक भी रहेंगी बंद

आज बुधवार शाम छह बजे से शुक्रवार (26 अप्रैल) शाम 6 बजे तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी, चुनाव से 48 घंटे पहले शराब की दुकानें बंद हो होने के निर्देश हैं। इस आदेश को न मानने वालों को दंड या जेल सहित कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा 26 अप्रैल को नोएडा समेत प्रदेश के कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे। 27 और 28 अप्रैल को दूसरा शनिवार और रविवार होने के चलते बैंकों में छुट्टी रहेगी।