Logo
election banner
Gas Leaked From Pipeline: दिल्ली के बुराड़ी इलाके के प्रदीप विहार कॉलोनी में आईजीएल पाइपलाइन में लीकेज के चलते भीषण आग लग गई। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई और जबकि दो घायल हो गए।

Gas Leaked From Pipeline: देश की राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके के प्रदीप विहार कॉलोनी में आईजीएल की लीकेज की वजह से आग लग गई। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य व्यक्ति घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि आग आईजीएल पाइपलाइन में लीकेज की वजह से लगी। 

खुदाई के दौरान गैस पाइपलाइन में लीकेज 

बुराड़ी में खुदाई के दौरान गैस पाइपलाइन में अचानक लीकेज हो गई, जिसके कारण आग लग गई। इस दौरान एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक गैस की सप्लाई बंद नहीं हुई है। जिसकी वजह से यहां रहने वाले सैकड़ों लोगों की जान का खतरा बना हुआ है। 

एक मजदूर की मौके पर मौत दो घायल 

दरअसल, शनिवार रात को बुराड़ी इलाके के प्रदीप विहार कॉलोनी के पास नाले में एक पुलिया की खुदाई का काम चल रहा था। इस दौरान अचानक गैस पाइपलाइन कट गई और उसमें से तेजी से गैस निकली कि गड्ढे में ही आग लग गई। इस दौरान एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह है कि कई घंटे होने के बाद भी पाइपलाइन में लीकेज को रिपेयर करने के लिए विभाग की तरफ से कोई भी टीम नहीं भेजी गई। जिससे लीकेज लगातार हो रही है और गैस पूरे इलाके में फैल रही है। इसी कारण यहां रहने वाले लोगों की जान को खतरा बना हुआ है। 

अभी भी गैस रिसाव नहीं रुका 

अधिकारियों का कहना है कि घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन, अभी तक गैस का रिसाव नहीं रुक पाया है। घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। 

5379487