Logo
election banner
डॉग लवर्स को अब चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि दिल्ली में पहला पेट पार्क बनकर तैयार हो गया है। जहां पेट्स के इलाज से लेकर मनोरंजन तक का पूरा इंतजाम होगा।

Delhi First Pet Park: डॉग लवर्स के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पालतू कुत्तों और बिल्लियों के लिए पहला अनोखा पार्क बनाया गया है। इस पार्क को दिल्ली नगर निगम द्वारा बनाया गया है। यहां कुत्तों को घुमाने और उनके मनोरंजन के लिए भी खास सुविधाएं हैं। इसके अलावा दिल्ली नगर निगम ने यहां कुत्तों के तैरने से लेकर उनकी जन्मदिन पार्टी मनाने की भी खात तैयारी की है।

कहां है दिल्ली का पहला पेट पार्क

यहां डॉग लवर्स के लिए एक खास व्यवस्था की गई है, जिसमें आप अपने पेट का इलाज, उनको घुमाने, मनोरंजन और पेट्स की जन्मदिन पार्टी भी कर सकेंगे। दरअसल, दिल्ली नगर निगम द्वारा राजधानी के जंगपुरा में दिल्ली का पहला पेट पार्क (Pet Park) बनाया गया है। हालांकि, अभी इस पार्क को शुरू नहीं किया गया है, लेकिन यह पार्क पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो गया है। अब कुछ ही समय में यहां पार्क डॉग लवर्स के लिए खोल दिया जाएगा।

कुत्तों के लिए होगा यह सुविधा

दिल्ली के पहले पेट पार्क में कुत्तों के घूमने, अन्य कुत्तों के इलाज की सुविधा होगा। इसके अलावा यहां कुत्तों को कुछ समय के लिए छोड़ा भी जा सकता है। जैसे आपको कहीं घूमने या फिर किसी काम से बाहर जाना पड़ रहा है और ऐसे में आप अपने डॉग को घर पर अकेले नहीं छोड़ सकते तो आप यहां पर अपने कुत्तों को कुछ समय के लिए रख भी सकेंगे।

दिल्ली का पहला पेट पार्क करीब एक एकड़ में तैयार किया गया है। इस पार्क को लोकसभा चुनाव के बाद अगले दो से चार महीने में जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

5379487