Logo
election banner
Gandhi Nagar market Fire: दिल्ली के गांधी नगर मार्केट में कपड़े के एक गोदाम में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

Fire in Gandhi Nagar market: दिल्ली के गांधी नगर मार्केट में एक चार मंजिला दुकान में बीते दिन मंगलवार शाम को भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। फौरन आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को दी गई। सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां पहुंची, लेकिन गलियां संकरी होने की वजह से वह घटना स्थल तक नहीं पहुंच पाई। इसके बाद दमकल विभाग कर्मचारियों ने पांच सौ मीटर तक पाईप विछाकर स्पॉट तक पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए।

500 मीटर की दूर पर तैनात थी फायर ब्रिगेड

घटना के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली अग्निशमन विभाग के कर्मचारी अनूप कुमार ने कहा कि आग लगने की सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां मौके पर पहुंची। यह आग चार मंजिला इमारत की पहली फ्लोर पर कपड़े के गोदाम में लगी थी। डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फायर ब्रिगेड घटनास्थल से करीब 500 मीटर की दूरी पर तैनात थी, क्योंकि गलियां संकरी थीं और इतनी बड़ी दूरी से पानी का पाइप लाया गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत है कि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

घटनास्थल पर पहुंचे विधायक अनिल वाजपेयी

वहीं, इस घटना के बाद से गांधी नगर से विधायक अनिल वाजपेयी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने गांधी नगर में फायर स्टेशन न होने पर उन्होंने चिंता जताई। मीडिया से बातचीत करते हुए विधायक ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 1960 के बाद से गांधी नगर में कोई फायर स्टेशन नहीं है। मैंने इस मुद्दे को दिल्ली विधानसभा में उठाया है और इसके लिए दिल्ली फायर ऑफिसर अतुल गर्ग से भी बातचीत की। अतुल गर्ग ने कहा कि पास में एक जमीन खाली पड़ी है और वहां पर गांधी नगर को समर्पित फायर स्टेशन बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:-दिल्ली के मुंडका इलाके में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद

विधायक ने कहा कि मैं इस मामले को लेकर दो बार एलजी से भी मिल चुका हूं गांधी नगर मार्केट लगती है, हर गली के बाहर एक खंभा होगा, जिस पर फायर ब्रिगेड की पाइपलाइन होगी। विधायक ने कहा कि गनीमत है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और पुलिस और फायर ब्रिगेड समय पर पहुंच गई। हालांकि, लाखों का नुकसान हो गया है। एसडीएम को यहां आना चाहिए था लेकिन वे अब तक नहीं पहुंचे।

jindal steel
5379487