Logo
election banner
Delhi: दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक ज्वेलर से जानकार ने गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर रंगदारी में दो करोड़ रुपये और दो किलो सोने की मांग की।

Delhi: दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक ज्वेलर को अपने जानकार ज्वेलर से गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर रंगदारी में दो करोड़ रुपये और दो किलो सोने की मांग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने आवाज बदलने वाली डिवाइस के जरिए रंगदारी मांगी थी। दक्षिण जिले की नारकॉटिक्स टीम व संगम विहार थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम विपिन गुप्ता बताया गया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूला कि वह कर्ज तले दबा था। इसलिए शॉर्ट कट से रुपये प्राप्त करना चाहता था, ताकि कर्ज से मुक्त हो सकें।

नीरज बवाना के नाम पर मांगी रंगदारी

डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया कि पीड़ित संगम विहार इलाके में ज्वेलरी शॉप चलाता है। 14 दिसंबर से रंगदारी मांगने का सिलसिला शुरू हुआ था। दो अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल की जा रही थी। कॉलर ने खुद को नीरज बवाना गैंग का बदमाश बताया और उनसे दो करोड़ रुपये और दो किलो सोने की मांग की। नए साल से पहले डिमांड पूरी न करने पर आरोपी को घातक परिणाम भुगतने की धमकी दी गई थी। 

कॉल्स ट्रेस कर आरोपी को दबोचा

पुलिस ने केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की और कॉल्स को ट्रेस किया। कॉल डिटेल्स के आधार पर कई जगह छापेमारी की गई। इसके बाद विपिन गुप्ता हाथ आया। इसके पास से एक कार, कीपैड मोबाइल फोन, तीन सिम कार्ड और एक वॉइस बदलने वाली डिवाइस बरामद हुई है। विपिन गुप्ता संगम विहार के के-ब्लॉक में ज्वेलरी शॉप चलाता है। वह कर्ज तले दबा था। इस केस में ज्वेलर का साथी भी शामिल था। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की, तो पता चला उसके साथ इस मामले में एक साथी और शामिल था। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें :- Delhi News: सर्दी से बचने के लिए कमरे में जलाई अंगीठी, आग लगने से बाउंसर की मौत

5379487