Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाले मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक चरणप्रीत सिंह पर आरोप है कि उसने जून 2022 से लेकर मार्च 2022 तक आम आदमी पार्टी के गोवा चुनाव कैंपेन में हिस्सा लिया था। उसको फरवरी 2022 में पार्टी से सेलरी मिली थी। उसको दिल्ली सरकार मे PR का काम करने के लिए WIZSPK कम्युनिकेशन से 55 हजार रुपए मिले थे। ये कंपनी दिल्ली सरकार के सूचना और प्रसारण विभाग से जुड़ी हुई है।  

शराब घोटाले मामले में 17वीं गिरफ्तारी

ईडी द्वारा इस मामले में यह 17वीं गिरफ्तारी है। चरणप्रीत सिंह विजय नायर समेत कई आप नेताओं से भी जुड़ा हुआ था। ED ने चरणप्रीत को कोर्ट में पेश किया था जहां से उसे 18 अप्रैल तक ED रिमांड पर भेज दिया गया है। चनप्रीत सिंह को पहले भी इसी मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की एफआईआर के बाद से सामने आया है। बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद से न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद हैं।

ये भी पढ़ें:- जेल भेजने के लिए PM मोदी को कहा 'धन्यवाद', बोले- सुकून की आ रही नींद

गौरतलब है कि शराब घोटाला मामला आम आदमी पार्टी के लिए एक अभिशाप साबित होता दिख रहा है। पार्टी के एक बाद एक चार नेता मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। इसके अलावा कुछ अन्य नेताओं पर गिरफ्तारी पर तलवार लटकी है। साथ ही पार्टी के नेता भी अब पार्टी छोड़ने लगे हैं।

हालांकि, पार्टी का दावा है कि शराब घोटाला कुछ है ही नहीं, बस आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए सभी नेताओं को फंसाया जा रहा है। लेकिन सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को दिल्ली हाईकोर्ट ने सही ठहराया है। वहीं, ईडी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सीएम केजरीवाल को शराब घोटाले का किंगपिन बता चुकी है।