Logo
election banner
Delhi News: आप नेता संजय सिंह ने एक वीडियो जारी कर अपने जेल में रहने के दौरान की दास्तान साझा की है। इस वीडियों में उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसा है और जेल भेजने के लिए शुक्रिया कहा है।

Sanjay Singh News: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज 15 अप्रैल को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए धन्यवाद दिया है। आप सांसद ने वीडियो में कहा कि कहा कि पिछले 10 दिनों से जेल से बाहर हूं। मुझे सुकून की नींद आ रही है। पिछले छह महीने तक जेल में रहा। इस दौरान कुछ दिनों तक मुझे आइसोलेशन में रखा गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करना चाहता हूं, क्योंकि उन्होंने मुझे यह मौका दिया। जिससे मैं तमाम महापुरुषों और क्रांतिकारियों के बारे में गहराई से जान पाया। 

'क्रांतिकारियों के बारे में पढ़ा और जाना'  

संजय सिंह ने कहा कि जिनके बारे में कभी सुनता था, कहानियां पढ़ता था उनसे मुलाकात हुई है। क्योंकि एकांत में सोचने और समझने का मौका मिला। इस दौरान मैंने नेल्सन मंडेला और शहीदे आजम भगत सिंह के बारे में पढ़ा और जाना कि आखिर 21 साल का एक नौजवान देश के लिए सब कुछ कैसे न्यौछावर कर दिया। इसके साथ ही अशफाक उल्ला के बारे में पढ़ा। रोशन सिंह, राम प्रसाद बिस्मिल समेत तमाम क्रांतिकारियों को पढ़ा और जाना। इसके अलावा काला पानी का दस्तावेज भी पढ़ा।

आप नेता ने कहा कि आगे कहा कि अगर जेल का सफर नहीं होता तो मुझे यह नहीं पता चल पाता कि जिस रास्ते पर चल रहा था वो कितना सही और कितना गलत है। मैं धन्यवाद देना चाहता हूं पीएम मोदी का। उन्होंने मुझे यह अवसर दिया। मैं 6 महीने जेल की यात्रा से और भी ज्यादा तप कर निकला हूं। आगे के रास्ते को तैयार करने के लिए। 

ये भी पढ़ें:- अरविंद केजरीवाल की कस्टडी का आज आखिरी दिन, सुप्रीम कोर्ट में गिरफ्तारी के खिलाफ होगी सुनवाई

संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले के आरोप में ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार कर लिया था। ED की चार्जशीट में संजय सिंह पर 82 लाख रुपए का चंदा लेने का जिक्र है। आप सांसद करीब छह महीने तक जेल में रहे। 2 मार्च 2024 को सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिली। इसके बाद जेल से 3 अप्रैल को रिहा हो गए। सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा संजय सिंह को जमानत दिए जाने पर कोई आपत्ति न जताई थी। अब उन्होंने वीडियो के माध्यम से अपनी जेल की दास्तान बताया है और पीएम मोदी पर तंज कसा है।

5379487