Logo
election banner
Delhi Traffic Jam: किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। हरियाणा से दिल्ली में आने वाली सभी गाड़ियों की सघन जांच चल रही है। इसके चलते बॉर्डर पर कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया है।

Delhi Traffic Jam: पंजाब के किसान अपनी मांगों को लेकर पंजाब और हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर पिछले 10 दिनों से जमे हुए हैं। किसानों को किसी भी कीमत पर हरियाणा की सीएम मनोहर लाल की सरकार हरियाणा में एंट्री देने के मूड में नहीं दिख रही है। शंभू बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात है। किसानों और केंद्र सरकार के बीच अब तक चार राउंड की बातचीत हो चुकी है, लेकिन अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है। इसके बाद किसानों ने आज फिर से दिल्ली कूच करने का ऐलान किया था। हालांकि, इस बीच केंद्र सरकार के मंत्री ने किसानों की सभी मांगों पर फिर से बातचीत करने के लिए तैयार हुए हैं। उधर किसानों का दिल्ली मार्च के ऐलान के बाद दिल्ली के बॉर्डर लोगों कई किमी. लंबा जाम से गुजरना पड़ रहा है। 

दिल्ली बॉर्डर पर 10 किलोमीटर लंबा जाम

किसानों के आंदोलन के चलते दिल्ली के लोगों को भारी जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। दिल्ली, गुरुग्राम बॉर्डर पर किसानों के पैदल कूच को लेकर पुलिस की तरफ से लगातार सतर्कता बरती जा रही है। दिल्ली पुलिस की तरफ से बॉर्डर पर बैरिकेड करके लगातार वाहनों की चेकिंग की जा रही है, जिसकी वजह से 10 किमी लंबा जाम लग गया है। हालांकि, जाम की बढ़ती समस्या को देख गुरुग्राम और दिल्ली पुलिस ने एक दूसरे से कोरडीनेट कर बैरिकेड को हटवाया। इसके बाद ट्रैफिक से लोगों को राहत मिली।

सभी बॉर्डर सील

बता दें कि किसान आंदोलन के चलते दिल्ली और हरियाणा पुलिस अलर्ट पर है। दिल्ली में एंट्री के सभी रास्तों पर सख्त पहरा है। जिसके वजह से लंबा जाम लग रहा है। गुरुग्राम में सरहौल बॉर्डर पर कई मीटर तक गाड़ियों का लंबा जाम देखने को मिला। पंजाब और राजस्थान से आने वाले किसानों को रोकने के लिए हरियाणा के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। दरअसल, दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ किसान आज दिल्ली में घुस सकते हैं इसी को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने आज सुबह से ही दिल्ली में घुसने वाले एंट्री पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। जिसके चलते भारी जाम लग गया। आलम ये है कि कई किलोमीटर तक सड़कों पर गाड़ियां रेंगती दिखाई दे रही हैं। गुरुग्राम से दिल्ली के तरफ आने वाले राहगीर घंटों इंतजार के बाद यहां से गुजर रहे है। 

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी 

वहीं, लोगों को ट्रैफिक जाम से बचने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें उन्हें मध्य दिल्ली के कुछ व्यस्त हिस्सों से बचने और किसानों के विरोध के मद्देनजर प्रतिबंधों के कारण वैकल्पिक मार्ग लेने के लिए कहा गया है। 21 फरवरी को, विशेष यातायात व्यवस्था के कारण, आईपी फ्लाईओवर से ए-प्वाइंट की ओर और इसके विपरीत, आईटीओ चौक, डीडीयू मार्ग, बीएसजेड मार्ग, जेएलएन मार्ग, शांति वन क्रॉसिंग और राजघाट क्रॉसिंग पर जाने से सुबह 9.30 बजे से रात के 11.30 बजे तक बचने के लिए कहा गया है।

5379487