Logo
election banner
Delhi Jal Board Recruitment 2024: दिल्ली में सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है। दिल्ली जल बोर्ड ने 700 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। फिलहाल, शॉर्ट नोटिस रिलीज किया गया है।

Delhi Jal Board Recruitment 2024: अगर आप भी दिल्ली में रहकर सरकारी नौकरी सपना देख रहे हैं, तो बता दें कि दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। इस बार 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका है। अर्बन डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के अंतर्गत आने वाली दिल्ली जल बोर्ड में ग्रुप सी कैटेगरी के तहत जूनियर असिस्टेंट के पद पर 760 वैकेंसी निकली है। इस बार 85 फीसदी खाली पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी। जबकि 10 फीसदी पदों को ग्रुप सी स्टाफ के माध्यम से भरी जाएगी। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन दिल्ली अर्बन डेवलपमेंट डिपार्टमेंट की वेबसाइट https://udd.delhi.gov.in/ पर जाकर करना होगा। 

जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए योग्यता 

दिल्ली जल बोर्ड में जूनियर असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना बहुत जरूरी है। साथ ही कंप्यूटर पर इंग्लिश टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट होने चाहिए। 

जल बोर्ड भर्ती के लिए आयु सीमा 

दिल्ली जल बोर्ड के जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए उम्र सीमा 18 से 25 साल होना अनिवार्य है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी। 

जल बोर्ड में भर्ती प्रक्रिया 

-लिखित परीक्षा

-टाइपिंग टेस्ट

-डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन

-मेडिकल एग्जामिनेशन

ऑनलाइन करें आवेदन 

अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे। इसके लिए आपको दिल्ली जल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट udd.delhi.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद ही यहां से आधिकारिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

इन पदों पर इतनी सैलरी मिलेगी

अगर आपका दिल्ली जल बोर्ड के इन पदों पर चयन होता है तो सैलरी लेवल 2 के हिसाब से दी जाएगी। इसके तहत चयन हुए उम्मीदवार को 20 हजार रुपये से लेकर अधिकतम 63 हजार रुपये सैलरी हर महीने दी जाएगी।

5379487