Logo
election banner
Money Laundering Case: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज 1 अप्रैल को 11 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने सीएम को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज 1 अप्रैल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया गया। कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब केजरीवाल को तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। सीएम की कोर्ट में पेशी के दौरान उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद थीं। सीएम पेशी से पहले कोर्ट से बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया। 

कोर्ट में पेशी के लिए लाए जाने के दौरान सीएम ने पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कर रहे हैं वह देश के लिए ठीक नहीं है। प्रवर्तन निदेशालय ने राउज एवेन्यू कोर्ट में एक आवेदन दायर कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश देने की मांग की है और कहा है कि फिलहाल हिरासत में और पूछताछ की जरूरत नहीं है।

केजरीवाल ने कोर्ट से मांगी 3 किताबें

दिल्ली कोर्ट ने ईडी के अनुरोध पर सीएम को 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस दौरान सीएम केजरीवाल के वकील ने जेल के अंदर तीन किताबें, दवाईयां, स्पेशल डाइट, कुर्सी और मेज दिए जाने की मांग की है। जिन किताबों को वकील ने देने की मांग की है, उनमें भागवत गीता, रामायण और नीरज चौधरी द्वारा लिखी 'हाऊ प्राइमिनिस्टर्स डिसाइड' शामिल है।

आज खत्म हो रही थी रिमांड

गौरतलब है कि, दिल्ली सीएम की रिमांड अवधि आज सोमवार को समाप्त हो रही थी। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आज केजरीवाल को दिल्ली कोर्ट में पेश किया। ईडी ने 28 मार्च को अदालत से सीएम केजरीवाल की एक सप्ताह की रिमांड का अनुरोध किया था, लेकिन कोर्ट ने 4 दिन की ही रिमांड देने का फैसला लिया था। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि 1 अप्रैल को अदालत में पेश करना होगा। 

सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को किया गया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि 21 मार्च की रात को ईडी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें 22 मार्च को कोर्ट को पेश किया गया, जहां पर अदालत ने सीएम केजरीवाल को 28 मार्च तक हिरासत में भेज दिया था। केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री जांच में सहयोग करना चाहते हैं, लेकिन ईडी के आधारों पर नहीं, जिसके लिए एजेंसी उनकी हिरासत अवधि बढ़ाने का अनुरोध कर रही है।  

ये भी पढ़ें:- INDIA ब्लॉक की लोकतंत्र बचाओ रैली, राहुल गांधी ने कहा- पीएम चुनाव फिक्स करने की कोशिश में

कैलाश गहलोत को भी ईडी ने भेजा समन

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल समेत अब तक आम आदमी पार्टी के चार शीर्ष नेता जेल में हैं। इस बीच अब एक और नेता की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल, दिल्ली के गृह और ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत को 30 मार्च को ईडी ने शराब घोटाले मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था। इसके बाद कैलाश गहलोत ईडी के समन पर जांच एजेंसी के सामने पेश हुए थे। लिंक पर क्लिक कर खबर को विस्तार से पढ़िए...

5379487