Congress vs BJP: लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच खूब बयानबाजी का दौर चल रहा है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से फेक वीडियो का मामला तूल पकड़ लिया है। दरअसल, इन दिनों नेताओं के बयानों को काट छांटकर वीडियो काफी वायरल किया जा रहा है। इस बीच दिल्ली कांग्रेस के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने सोशल मीडिया पर फेक वीडियो को शेयर किए जाने को लेकर समाजिक माहौल खराब करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा से मुलाकात कर इसकी शिकायत की है। देवेंद्र यादव का कहना है कि कुछ सोशल मीडिया हैंडल्स द्वारा फेक वीडियो को शेयर कर नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली पुलिस के रवैये पर नाराजगी भी जाहिर की है।

'देश में सौहार्द को नुकसान पहुंचाने की कोशिश'

दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र ने कहा कि पिछले कुछ समय से एक बड़ी राष्ट्रीय पार्टी देश में सौहार्द को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है। हमने दो दिन पहले तुगलक रोड थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन कार्रवाई नहीं की गई, इसलिए हमनें आज कमिश्नर से मुलाकात की है। कमिश्नर ने आश्वासन दिया है कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा कांट छांट कर सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो हटाए जाएंगे और एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी। बता दें कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव के नेतृत्व में दिल्ली कांग्रेस का 8 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पुलिस आयुक्त से मिलकर शिकायत दर्ज कराई है। इस दौरान कांग्रेस नेता पवन खेड़ा भी मौजूद थे।

बीजेपी के लोग फर्जी वीडियो फैला रहे: पवन खेड़ा

पवन खेड़ा ने कहा कि बीजेपी के लोग फर्जी खबरें फैला रहे हैं, हम चाहते हैं कि दिल्ली पुलिस इसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करे। बीजेपी और उसके समर्थक ऐसा कंटेंट फैला रहे हैं जिससे समाज में नफरत फैल सकती है। उन्होंने कहा कि हमारे वरिष्ठ नेताओं के एडीटेड वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं। इसकी शिकायकत भी दिल्ली पुलिस से की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके कमिश्नर से मुलाकात कर इसकी शिकायत की।

गृह मंत्री का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल 

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें एससी/एसटी आरक्षण को खत्म करने का दावा किया जा रहा था। हालांकि, बाद में साफ हुआ कि वीडियो को एडिट करके शेयर किया जा रहा है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने एक्शन लेते हुए मामले में अरुण रेड्डी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया था। लिंक पर क्लिक कर विस्तृत खबर को पढ़िए...