Logo
Chandni Chowk Street Food: चांदनी चौक पुरानी दिल्ली का एक प्रसिद्ध बाजार है, जो अपने स्ट्रीट फूड के लिए जाना जाता है। जानें क्या-क्या हैं चांदनी चौक के फेमस स्ट्रीट फूड...

Chandni Chowk Street Food: दिल्ली के चांदनी चौक की अपनी ही एक दुनिया है। बाकी दिल्ली तो नए कैफे और बार के साथ उभर रही है, चांदनी चौक में सदियों पुराने रेस्तरां और मामूली स्टॉल या कियोस्क भी उतने ही कीमती हैं। चांदनी चौक अपने मसालेदार स्ट्रीट फूड के लिए मशहूर है। यह जगह स्वादिष्ट और मुंह में पानी ला देने वाले व्यंजनों की एक अलग-अलग वैरायटी पेश करती है, जो विश्व स्तर पर प्रसिद्ध है। जानते हैं चांदनी चौक की कौन-कौन से फूड मशहूर हैं।

पराठे वाली गली  

पराठे वाली गली चांदनी चौक की एक फेमस गली है। यह जगह अपने विभिन्न प्रकार के पराठों के लिए प्रसिद्ध है। आप यहां आलू, पनीर और यहां तक ​​की मिर्च सहित कई तरह के पराठे का स्वाद ले सकते हैं।

जलेबी वाला

चांदनी चौक में गए और वहां की जलेबी नहीं खाई, तो मानों आपका दिन बिना मिठास के ही बीत गया। यहां की स्वादिष्ट गर्म जलेबी विश्व भर में प्रसिद्ध है। यह डीप-फ्राइड स्वीट डिश चीनी की चाशनी में भिगोई जाती है और खाने में इसका स्वाद मानों दिल संतुष्ट कर देने वाला, यहां की जलेबी आपको एक बार जरूर टेस्ट करनी चाहिए।

अन्नपूर्णा भण्डार

यह मिठाई निर्माताओं की तीसरी पीढ़ी द्वारा चल रही, शताब्दी पुरानी मिठाई की दुकान पूरी दिल्ली में सबसे फेमस बंगाली मिठाइयां बनाती हैं। इस दुकान में अल्ट्रा स्पंजी रसगुल्लों से लेकर कादंबरी जैसी कई मिठाइयां मिलती हैं। यहां के मिष्टी दोई और संदेश का स्वाद जरूर टेस्ट करें।

काके दी हट्टी

काके दी हट्टी दिल्ली का सबसे फेमस ढाबा है और यह आपने बेहतरीन दाल मखनी और भरवां नान के वजह से जाना जाता है। यह पूरी तरह शाकाहारी उत्तर भारतीय रेस्तरां है। यहां पर बड़ी तादाद में लोग खाना खाने आते हैं। आप भी जरूर यहां के स्वाद लें।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487