Logo
election banner
Bangladeshi Criminals Active in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में बांग्लादेशी बदमाश एक्टिव है। वे डकैती और लूट की वारदतों को अंजाम दे रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने अभी तक ऐसे पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है और अन्य की तलाश के लिए जगह-जगह पर छापेमारी कर रही है।

Bangladeshi Criminals Active in Delhi: दिल्ली पुलिस ने बांग्लादेश से आकर दिल्ली-एनसीआर में डकैती और लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले पांच बदमाशों को पहचान की है। सबसे खास बात यह है कि इन्होंने अपना अलग-अलग गिरोह बना रखा है। ये बदमाश वारदात को अंजाम देने के बाद हर बार गिरोह के गुर्गे बदल लेते हैं ताकि पुलिस इन तक न पहुंच सके।

पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए डोजियर अपडेट किया है। इनको पकड़ने के लिए पड़ोसी जनपद के साथ मिलकर ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। इनमें से कुछ सलाखों के पीछे हैं, जबकि कुछ की तलाश जारी है। पुलिस ने दो लाख के ईनामी बदमाश मोहम्मद मिराज को दबोच लिया है। 

आरोपी हर बार नए चेहरों के साथ गिरोह बनाते 

पुलिस टीम की जांच में सामने आया है कि आरोपी नए चेहरों के साथ गिरोह बनाते हैं। ज्यादातर सरगना किसी से संपर्क करने के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करते है। जांच में ये भी पता चला है कि लूट या डकैती के दौरान पुलिस को गुमराह करने के लिए मोबाइल फोन चुराकर उसे किसी लंबी रूट की ट्रेन या बस में रख देते हैं।

बदमाशों ने अपराध कर कमाई संपत्ति

बदमाशों और संगठित अपराधियों की जांच में जुटी पुलिस टीम का कहना है कि इन लोगों ने अपराध की कमाई से जो भी संपत्ति अर्जित की है। पुलिस उनकी पहचान कर कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। 

इन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

-मोहम्मद मिराज ने दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में करीब 50 छोटी-बड़ी वारदात को अपने गिरोह के साथ मिलकर अंजाम दिया है। बदमाश पर 2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने इसे 15 मार्च, 2024 को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

-मुगलशेर ने भी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों समेत उत्तर भारत के कई शहरों में करीब 40 वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने 15 सितंबर, 2022 को उसे गिरफ्तार किया था। 

-बांग्लादेश गिरोह के मास्टरमाइंड खैरुल को पुलिस ने 6 मार्च, 2024 को अरेस्ट किया था। वह 1997 से वारदात को अंजाम देता आ रहा था। इसके गिरोह ने दिल्ली-एनसीआर में 19 वारदातों को अंजाम दिया है। 

-रुस्तम उर्फ सुहाग को पुलिस ने 25 अक्टूबर, 2020 में गिरफ्तार किया था। इसके गिरोह के सदस्य दिल्ली-एनसीआर के अलावा गोवा में भी करीब 2 दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका हैं। 

-फारूख उर्फ असलम भी गिरोह का सदस्य है। इसके गुर्गो में दिल्ली-एनसीआर ही नहीं बल्कि कर्नाटक, गोवा और यूपी भी सक्रिय था। पुलिस ने असलम को 30 जुलाई, 2019 को गिरफ्तार किया था।

5379487