Logo
election banner
Delhi News: आम आदमी पार्टी की नेता प्रियंका कक्कड़ ने चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इलेक्शन कमीशन संविधान और कानून से ऊपर खुद को मानने लगा है। बीजेपी की एक्सटेंडेड विंग बनकर काम कर रहा है।

Priyanka Kakkar On Election Commission: आम आदमी पार्टी की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इलेक्शन कमीशन पर बड़ा आरोप लगाया है और बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने दावा किया है कि उनके सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स से एक पोस्ट को एक्स कंपनी पर दबाव डालकर डिलीट करवा दिया गया और उनसे इस बारे में पूछा भी नहीं गया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की शिकायत करने के बाद चुनाव आयोग कोई एक्शन नहीं लेता। लेकिन, बीजेपी के खिलाफ कुछ लिख दे तो फौरन एक्शन हो जाता है।

चुनाव आयोग को बताया बीजेपी का एजेंट

प्रियंका कक्कड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि चुनाव आयोग आज भाजपा का एक्सटेंडेड विंग बनकर काम कर रहा है। बीजेपी का साथ पाकर इलेक्शन कमीशन अपने आपको देश के संविधान और कानून से भी ऊपर मानने लगा है। उन्होंने कहा कि हमारा कानून यह परमिशन देता है कि अगर एक आतंकवादी भी है, तो उसे सुनवाई का मौका मिलता है। लेकिन इलेक्शन कमीशन ने यह भी जरूरी नहीं समझा और सीधा एक्स को बोलकर हमारे ट्विटर पोस्ट हटवा दिया।

एक्स से डिलीट हुई पोस्ट

आप प्रवक्ता ने कहा कि एक्स ने भी हमें चिट्ठी लिखकर दुख जाहिर किया कि हमें कुछ भी कहने का मौका नहीं दिया गया और पोस्ट को हटाया जा रहा है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि ऐसा क्या था उस सोशल मीडिया की पोस्ट में? जिस पोस्ट को एक्स से हटाया गया है? उन्होंने कहा कि वह पोस्ट इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर थी। जिसमें लिखा गया था कि इलेक्टोरल बॉन्ड एक स्कैम था। इस स्कैम के जरिए भारतीय जनता पार्टी को शराब घोटाले का मास्टर माइंड शरद रेड्डी ने 60 करोड़ रुपये का चंदा दिया। जिसे केंद्रीय जांच एजेंसी साउथ का किंग पिंन बताती है।

EC से शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई

प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि चंदा लेने के पार्टी ने उसे सरकारी गवाह बनाया गया। इसके बाद उससे जबरदस्ती सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान लिया गया। शरद रेड्डी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से बीजेपी को पैसा देकर बेल लिया। उसके जमानत के समय ईडी ने मुंह नहीं खोला। कक्कड़ ने आगे कहा कि भाजपा के चुनाव आयोग को 9 शिकायत दे चुके हैं। बीजेपी की होर्डिंग्स और पोस्टर्स को लेकर। लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। प्रियंका कक्कड़ ने एक पोस्टर दिखाते हुए कहा कि यह देखिए एक चुने हुए सीएम को बीजेपी किंग पिन बता रही है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई। लेकिन फिर भी कोई एक्शन नहीं लिया गया।

ये भी पढ़ें:- 'आप' ने बीजेपी को मात देने के लिए खेला नया दांव, लॉन्च की 'रामराज्य' की वेबसाइट

आप नेता ने आगे कहा कि आखिर हमारी पोस्ट में क्या झूठ था, जो एक्स से पोस्ट को डिलीट करवा दिया गया। यह तानाशाही नहीं है तो और क्या है? अगर इलेक्शन कमीशन पर अंगुली नहीं उठेगी तो और क्या होगा? बीजेपी अपने सोशल मीडिया पर कुछ भी लिखती जाए तो उसे कुछ नहीं होगा। लेकिन अगर विपक्ष कोई पोस्ट कर दे तो उसे डिलीट कर दिया जाए। देश में झूठ फैलाना बीजेपी का दूसरा नंबर है। मैं बीजेपी की इलेक्शन कमीशन से कहना चाहती हूं कि जो शिकायत हमने दी है। अगर सच में वह निष्पक्ष हैं तो उसे तुरंत कार्रवाई करें।

5379487