Logo
निलंबित आईएएस रानू साहू, सौम्या चौरसिया को गुरुवार को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। झीरम घाटी हत्याकांड की रिपोर्ट जल्द ही सार्वजानिक होगी।

रायपुर- छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित चर्चित कोयला घोटाले मामले में निलंबित आईएएस रानू साहू, सौम्या चौरसिया को गुरुवार को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने रानू साहू और सौम्या चौरसिया को पांच दिनों की रिमांड पर EOW को सौंप दिया है। झीरम घाटी हत्याकांड की रिपोर्ट जल्द ही सार्वजानिक होने जा रही है। इस मामले को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। खेल और राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर साधा है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के 300 सीटों पर जीत का दावा हास्यास्पद है। 

रानू साहू - सौम्या चौरसिया को कोर्ट से बड़ा झटका : कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड की मंजूर, 27 मई तक होगी पूछताछ : छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित चर्चित कोयला घोटाले मामले में निलंबित आईएएस रानू साहू, सौम्या चौरसिया को गुरुवार को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने रानू साहू और सौम्या चौरसिया को चार दिनों की रिमांड पर EOW को सौंप दिया है। अब ईओडब्लू की टीम 27 मई दोनों अफसरों से पूछताछ करेगी। आपको बता दें कि, ईओडब्‍ल्‍यू ने कोयला घोटाले मामले में 15 दिनों की रिमांड कोर्ट से मांगी थी।

सामने आएगा झीरम घाटी का सच : गृहमंत्री शर्मा बोले- हमारी सरकार करेगी रिपोर्ट सार्वजनिक, कई कांग्रेसी नेताओं की हुई थी हत्या  : छत्तीसगढ़ की बहुचर्चित झीरम घाटी हत्याकांड की रिपोर्ट जल्द ही सार्वजानिक होने जा रही है। इस मामले को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। जगदलपुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान जब डिप्‍टी सीएम शर्मा से झीरम की रिपोर्ट सावर्जनिक किए जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार झीरम की रिपोर्ट सार्वजनिक करेगी। 

राहुल पर बरसे मंत्री वर्मा : बोले- कांग्रेस का 300 दावा हास्यास्पद, बीजेपी की बनेगी सरकार :  छत्तीसगढ़ के खेल और राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर साधा है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के 300 सीटों पर जीत का दावा हास्यास्पद है। वहीं राहुल गांधी के मीडिया बिकाऊ है वाले बयान पर केबिनेट मंत्री श्री वर्मा ने उन पर जमकर हमला बोला है। इसके अलावा उन्होंने राजस्व के पेंडिग मामलों पर सख्ती दिखाई है।

 सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता : ऑपरेशन सूर्य शक्ति पॉइंट फाइव के तहत 4 नक्सली ढेर, कई गिरफ्तार : छत्तीसगढ़ के बीजापुर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले की सीमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए हैं। दो नक्सली का शव लेकर जंगल से फोर्स निकल चुकी है। साथ ही कई नक्सलियों की गिरफ्तारी भी की गई है। रेकावाया के जंगल में आठ सौ जवानों के द्वारा ऑपरेशन सूर्य शक्ति पॉइंट फाइव चलाया जा रहा रहा था। इससे पहले टेकामेटा में दस नक्सली मारे गए थे। घटना स्थल से एक नग AK 47 समेत बड़ी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद होने की सूचना हैं।

 

दो नायब तहसीलदारों का मामला गरमाया : आयुक्त से हुई शिकायत, कलेक्टर ने नियमानुसार कार्रवाई के दिए निर्देश : छत्तीसगढ़ के धरसींवा तहसील के अंतर्गत उप तहसील सारागांव में दो-दो नायब तहसीलदारों के नियुक्ति को लेकर मामला सुलझाने का नाम नहीं ले रहा है। अब इसकी शिकायत रायपुर संभाग आयुक्त से की गई है। जहां आयुक्त ने 13 मई को कलेक्टर को ज्ञापन जारी कर नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया है। लेकिन 10 बीतने के बाद भी इस मामले में कलेक्टर द्वारा कार्यवाहीं नहीं किया गया है। ज्ञात हो कि इस नवीन तहसील कार्यालय सारागांव में एक नायब तहसीलदार कि स्वीकृत है। लेकिन यहां दो दो नायब तहसीलदारों नियुक्ति कर दी है। 

 

5379487