Logo
election banner
राजनांदगांव के कांग्रेस नेता सुरेंद्र दाऊ को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उन्होंने राजनैतिक धमकी मिलने की शिकायत करते हुए सुरक्षा की मांग पुलिस से की थी।

अक्षय साहू- राजनांदगांव। भरे मंच से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को खरी-खरी सुनाकर चर्चा में आए राजनांदगांव जिले के कांग्रेस नेता सुरेन्द्र दास (दाऊ) को पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है। सुरेंद्र दाऊ ने राजनीतिक धमकी मिलने की बात कहते हुए पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी।

उल्लेखनीय है कि, छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रत्याशी बनाया है। पिछले दिनों श्री बघेल वहां कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे। इसी सम्मेलन में स्थानीय कांग्रेस नेता सुरेंद्र दाऊ ने श्री बघेल की मौजूदगी में स्थानीय कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप मंच से ही लगा दिया। कांग्रेस पार्टी ने सुरेंद्र दाऊ की इस दहरकत को अनुशासनहीनता मानते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं सुरेंद्र दाऊ ने इस बीच राजनांदगांव पुलिस से राजनीतिक धमकी मिलने की बात कहते हुए सुरक्षा की मांग की थी।  

दिखाते रहे बागी तेवर

राजनांदगांव में कांग्रेस के बागी नेता सुरेंद्र दास वैष्णव को जिला कांग्रेस कमेटी से मिले कारण बताओ नोटिस के बाद एक बार फिर से तेवर दिखाए हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि, वो राजनादगांव लोकसभा से उम्मीदवार बदलने की बात नहीं कह रहे हैं। 

congress
कांग्रेस नेता सुरेंद्र दास वैष्णव ने बघेल को खरी सुनाई थी

स्थानीय प्रत्याशी की रखी थी मांग

सुरेंद्र दास वैष्णव ने कहा कि, उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को पूर्व में पत्र लिखकर आग्रह किया था कि राजनांदगांव से स्थानीय उम्मीदवार को टिकट दिया जाए। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भी बाहरी उम्मीदवार को टिकट देकर चुनाव लड़ाया था लेकिन 46 हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा।

बाहर से ही उतारें उम्मीदवार

कांग्रेस नेता ने आलाकमान पर तंज कसते हुए कहा था कि, बाहरी व्यक्ति को राजनांदगांव से चुनाव लड़ाते हैं और स्थानीय कार्यकर्ताओं से काम लिया जाता है। बाहर से ही कार्यकर्ताओं को लाकर चुनाव लड़ना चाहिए। सुरेंद्र दास ने ये भी कहा कि, मुखिया के सामने अपनी पीड़ा अपनी बात रखना गुनाह है तो ये गुनाह वे बार बार करेंगे।

यहां सुनाई थी खरी-खरी

18 मार्च को राजनांदगांव के सोमनी ब्लाक के खुटेरी में कार्यकर्ता सम्मेलन पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव लोकसभा सीट उम्मीदवार भूपेश बघेल शामिल हुए थे। इसी कार्यक्रम के दौरान मंच से क्षेत्र के कांग्रेस नेता सुरेंद्र दास वैष्णव ने बघेल को खूब खरी सुनाई थी। इसके बाद से उन्हें 20 मार्च को जिला ग्रामीण कांग्रेस की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

5379487