Logo
election banner
पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने विभिन्न सेमेस्टर कक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। जिससे बच्चे काफी निराश और हताश महसूस कर रहे हैं।

रायपुर। पं. रविशंकर शुक्ल विवि द्वारा बुधवार को विभिन्न सेमेस्टर कक्षाओं के परिणाम घोषित किए गए। कुछ कक्षाओं में परिणाम 90 फीसदी से अधिक रहे तो कुछ कक्षाओं में 30% छात्र भी पास नहीं हो सके। एटीकेटी के नतीजे भी रविवि ने बुधवार को जारी किए। एटीकेटी के परिणाम अपेक्षाकृत खराब रहे हैं। बीएएलएलबी पार्ट-1 द्वितीय सेमेस्टर की एटीकेटी परीक्षा में 48 छात्र शामिल हुए थे। इनमें से 27.08% अर्थात 13 छात्र ही पास हो सके हैं। 

इसी तरह पार्ट-3 की द्वितीय सेमेस्टर की एटीकेटी परीक्षा में 6 छात्र शामिल हुए थे। इनमें से कोई भी छात्र उत्तीर्ण नहीं हो सका है। एलएलबी पार्ट-1 द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा में 34 छात्रों में से 23.53 अर्थात 8 छात्र ही उत्तीर्ण हो सके हैं। बीपीएड चतुर्थ सेमेस्टर एटीकेटी की परीक्षा में शामिल 11 छात्रों में से 8 छात्र सफल रहे। एमएससी आईटी चतुर्थ सेमेस्टर एटीकेटी की परीक्षा में केवल एक ही छात्र शामिल हुआ, जिसे विवि द्वारा उत्तीर्ण घोषित किया गया है। द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा में 12 छात्र शामिल हुए थे। सभी सफल रहे।

एमबीए के परिणाम 76 प्रतिशत

सभी कक्षाओं के परिणाम रविवि ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए है। एमबीए प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में 70 छात्र शामिल हुए थे। इनमें से 75.71 प्रतिशत अर्थात 53 छात्र उत्तीर्ण रहे हैं। एमएससी कंप्यूटर साइंस तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा में 33 में 25 छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। एमएससी बॉटनी तृतीय सेमेस्टर में 293 में से 288 छात्र उत्तीर्ण रहे हैं। सिर्फ 5 छात्रों को ही एटीकेटी श्रेणी में रखा गया है। छात्र 15 दिनों के मतीर पुनर्मूल्यांकन और पुनर्गणना के लिए आवेदन कर सकेंगे।  

5379487