Logo
डोंगरगढ़ में रेत चोरी के मामले को लेकर जमकर सियासत हो रही है। मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के सभी पदाधिकारी सहित सदस्यों ने तहसील कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया।  

राजा शर्मा-डोंगरगढ़। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में रेत चोरी के मामले को लेकर जमकर सियासत हो रही है। मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के सभी पदाधिकारी सहित सदस्यों ने तहसील कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया, जिसमें कांग्रेस पार्टी का हाई ओल्टेज ड्रामा देखने को मिला। कांग्रेसियों ने दोषियों पर कार्यवाही ना होने पर छत्तीसगढ़ शासन मुख्यमंत्री का पुतला दहन करने की बात कही है।  

कांग्रेस पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। इस पूरे ड्रामे में कांग्रेस पार्टी ने एसडीएम उमेश पटेल और नायब तहसीलदार विजय साहू सहित अन्य दोषियों पर कार्यवाही की मांग की। कांग्रेसियों ने भारतीय जनता पार्टी पर कसके निशाना साधते हुए रेत चोरी के दोषियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। 

कांग्रेस ने किया एक दिवसीय प्रदर्शन 

दरसअल, बीते दिनों ग्राम मुड़पार में रेत चोरी के मामले पर एसडीएम उमेश पटेल, नायब तहसीलदार विजय साहू ने रेत जब्ती कर बेलगांव निवासी लेखराम और राजनांदगांव निवासी प्रतीक अग्रवाल को रेत उठाने के आदेश पर कांग्रेस पार्टी शुरू से ही आक्रमक रूप में ले रही है। कांग्रेसियो ने उच्च अधिकारियों को शिकायत की और कार्यवाही ना होने पर तहसील कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि, रेत चोर एसडीएम, नायब तहसीलदार सहित अन्य दोषियों को बचाने में लगी हुई हैं। रेत चोरी मामले में कांग्रेस जिला अध्यक्ष भागवत साहू ने दोषियों पर कार्यवाही ना होने की स्थिति में प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय का पुतला दहन जिला के सभी ब्लॉक पर करने की बात कही हैं। 

नवाज बोले- एसडीएम- तहसीलदार ने बीजेपी के लोगों के साथ मिल कर की डकैती 

इस पूरे मामले को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल के करीबी कांग्रेसी नेता नवाज खान ने कहा कि, किसानों ने अपने खेत से निकली गई रेत को प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए बरसात को देखते हुए डंप किया था। लेकिन एसडीएम और तहसीलदार ने बीजेपी के लोगों के साथ मिल कर डकैती की गई हैं। जिसमें नियम विरुद्ध तरीके से बीजेपी से संबंधित दो लोगों बेचने का काम एसडीएम, तहसीलदार ने किया है। इसमें बीजेपी के बड़े नेता भी संलिप्त हैं। हमारा संगठन सड़क की लड़ाई लड़ रहा है। हमारे दोनों विधायक इस मामले को सदन में उठाएंगे और इन रेत चोर अधिकारियों बीजेपी के लोगों को बक्शा नही जाएगा। 

कांग्रेस बोली- कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे सीएम का पुतला दहन 

वहीं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय राज सिंह ने कहा कि, आज एक दिवसीय धरना प्रदर्शन शांति पूर्वक किया है। क्योंकि हमारे द्वारा प्रशासन को अवगत कराते आज पूरे चार दिन हो गया है। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही ना होने पर अब आगे उग्र आंदोलन करेंगे। हमारे जिला अध्यक्ष के निर्देशानुसार कल से ब्लॉक स्तर पर प्रदेश के मुखिया का पुतला दहन किया जाएगा। प्रशासन को हम परेशान नही कर रहे हैं लेकिन प्रशासन हमको मजबूर कर रहा है कि, हम उग्र आंदोलन करें। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487