रायपुर- पीएम नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के लिए छत्तीसगढ़ प्रवास पर आ रहे हैं। यहां आने से पहले उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, राजस्थान के अलावा छग के जांजगीर और महासमुंद में अपनों का आशीर्वाद प्राप्त करूंगा। लोकसभा चुनाव में भाजपा-एनडीए को देश में हर तरफ जनता-जनार्दन का अपार समर्थन मिल रहा है। उत्साह से भरे इसी माहौल में आज दो राज्यों के अपने परिवारजनों के बीच रहूंगा। 

आपको बता दें, सुबह करीब 10:45 पर राजस्थान के टोंक सवाईमाधोपुर से निकलकर रायपुर आएंगे, वे दोपहर 2:45 पर छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चंपा और शाम करीब 5 बजे महासमुंद में अपनों का आशीर्वाद लेने वाले हैं। 

राहुल ने पीएम पर कसा तंज 

राहुल गांधी ने ट्विट करते हुए पीएम पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि, पीएम ने छत्तीसगढ़ के लिए 10 मिनट भी बैठक नहीं कि, लेकिन इन्हें सारी सीटें चाहिए। साथ ही कहा कि, ट्रेनें रद्द करने से लेकर किसानों का बोनस रोक दिया गया, यह सब देखकर जनता इन्हें कैसे वोट देगी। 

सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

पीएम मोदी के आने सेस पहले राजभवन के चारों और सुरक्षा चाकचौबंध की जा रही है। आसपास बेरीकेट्स लगाए जा रहे हैं। सैकड़ों जवान तैनात किए जा रहे हैं। लोगों को बताया सोमवार शाम सुरक्षा सिस्टम को जांचने के लिए रिहर्सल की जा रही थी। जिस रास्ते पीएम गुजरेंगे, जिस गेट से राजभवन में प्रवेश करेंगे, वहां सौ से ज्यादा जवान और अधिकारी तैनात होकर जांच कर रहे थे। तभी अचानक तीन युवक तेज रफ्तार से घुस गए। रोंग साइड से बाइक दौड़ाते हुए निकलने लगे। एक जवान ने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं रुके और रफ्तार तेज करते हुए आगे बढ़ गए। कुछ कदम पर डेढ़ दर्जन से ज्यादा जवान तैनात थे, उन्होंने भी रोकने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं रुके और भाग निकले।

पुलिस कर रही है पकड़ने का प्रयास

इस घटना में पुलिस ने संयम दिखाया है। अगर बाइक को धक्का लग जाता या जबर्दस्ती रोकने का प्रयास किया जाता तो वे गिरते और गंभीर हालत में घायल हो सकते थे। लेकिन पुलिस ने युवकों की इस गंभीर गलती को गंभीरता से लिया है और उन्हें पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।