Logo
election banner
पत्थलगांव सिविल अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही और अस्पताल में बिजली ना होने की वजह से एक मरीज की मौत हो गयी। मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा मचाया और लाश को सड़क पर रखकर जाम कर दिया।

जितेन्द्र सोनी-जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव सिविल अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही और अस्पताल में बिजली ना होने की वजह से एक मरीज की मौत हो गयी। मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा मचाया और लाश को सड़क पर रखकर जाम कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पत्थलगांव विधायक गोमती साय, एसडीओपी और तहसीलदार पहुंचे जहां उन्होंने परिजनों को समझाईस देकर जाम खुलवाया। इस पूरे मामले में विधायक गोमती साय ने टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए हैं और तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार, करंगाबहला निवासी 42 वर्षीय युवक जो किडनी की बीमारी से जूझ रहा था। उसका डायलिसिस कराने के किये उसके परिजन सिविल अस्पताल पत्थलगांव लेकर आये थे। जहां उसका डायलिसिस होना था, इसी बीच लगातार बिजली आने-जाने की वजह से मरीज का डायलिसिस नहीं हो पा रहा था। जिससे बिजली से चलने वाली ऑक्सीजन मशीन की सप्लाई मरीज को नहीं मिल पाई। जिसके कारण मरीज की मौत हो गयी। 

अस्पताल प्रबंधन ने इसे बताया बिजली विभाग की लापरवाही 

इस पूरे मामले में परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है और कार्यवाही की मांग की है। इस पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधन इसे बिजली विभाग की लापरवाही बताकर पल्ला झाड़ने का प्रयास कर रहा है। फिलहाल इस मामले में जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि, आखिर एक 42 वर्षीय युवक की मौत का जिम्मेदार आखिर कौन है।


 

jindal steel
5379487