Logo
election banner
नशे के खिलाफ पुलिस का निजात अभियान जारी है। जिसके तहत कार्रवाई की जा रही है।

रायपुर- नशे के खिलाफ पुलिस का निजात अभियान जारी है। जिसके तहत कार्रवाई की जा रही है। अभियान के दौरान रायपुर पुलिस ने फरवरी से अब तक 2,339 मामलों के साथ 5,437 लीटर अवैध शराब जप्त की है। वहीं 2,360 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें से 187 गैर जमानती मामले शामिल है। जिन लोगों को पुलिस ने पकड़ा है, वे सभी सार्वजनिक जगहों पर शराब सेवन का करते हैं। 

बता दें, एनडीपीएस के 74 प्रकरण सामने आए हैं। इस मामले में 127 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और इनमें से 75 को जेल भेजा गया है। इनके पास से गांजा 612 किलो, एमएएमडी 4.3 ग्राम, हीरोइन 20 ग्राम, अफीम 161 ग्राम, टैबलेट 5,090, सीरप 50 नग जप्त किया गया है। 

819 पर ड्रंकन ड्राइविंग का केस दर्ज

फरवरी से अब तक कोटपा एक्ट के तहत 819 व्यक्तियों पर ड्रंकन ड्राइविंग का केस दर्ज किया गया है। हर एक पर दस हजार का फाइन रखा गया है। दरअसल, 2023 में कोटपा में सिर्फ 30 व्यक्ति और ड्रंकन ड्राइविंग में 610 व्यक्ति पर कार्रवाई हुई थी।

10 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब जप्त

कुछ दिन पहले पुलिस और एंटी साईबर यूनिट ने खमरतरई जा रहे एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। उसके पास से 10 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब जप्त किया गया था। यह मामला खमरतरई थाना क्षेत्र का है। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि, एक व्यक्ति अपने चारपहिया वाहन में अवैध रूप से शराब लेकर खमतरई की तरफ जा रहा है। जिसके बाद टीम ने भनपुरी चौक हनुमान मंदिर के पास बस स्टैण्ड में आरोपी को पकड़ लिया। चेकिंग के दौरान उसके पास से 10 पेटी अंग्रेजी शराब जप्त किया गया। वैध दस्तावेज नहीं दिखाने पर उसे गिरफ्तार कर पूछताछ किया गया। 

पंजाब का रहने वाला है आरोपी

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम जितेन्दर पाल सिंह, पिता सरदार पाल सिंह (45), पंजाब का रहने वाला बताया। उसने बताया कि, वह पंजाब से अंग्रेजी शराब लेकर छत्तीसगढ़ आया हुआ है। उसने दुर्ग के अम्लेश्वर स्थित एक दुकान में शराब बेचा है। इस पर रायपुर पुलिस की टीम ने अम्लेश्वर पुलिस की टीम की मदद से दुकान में रेड मारी और संचालक के कब्जे से 22 पेटी अंग्रेजी शराब जप्त किया। 

पहले भी इसी मामले में जा चुका है जेल 

इस तरह आरोपी के पास से 32 पेटी अंग्रेजी शराब और परिवहन में उपयोग किया गया कार भी जप्त किया गया। बताया जा रहा है कि, आरोपी पहले भी इसी मामले में जेल जा चुका है।

5379487