Logo
election banner
प्रधानमंत्री के प्रवास को देखते हुए एयरपोर्ट जाने वालों के लिए दो घंटे पहले पहुंचने की एडवाइजरी। राजभवन के रेडियस में 3 किमी एरिया तक ड्रोन उड़ाने पर रोक।

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को छत्तीसगढ़ प्रवास पर आ रहे हैं। साथ ही प्रधानमंत्री इस दिन राजभवन में रात्रि विश्राम करने के बाद दूसरे दिन सरगुजा जाएंगे। प्रधानमंत्री के रात्रि विश्राम को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा की तैयारी तेज कर दी है। राजभवन के आसपास बैरिकेड्स लगाए जा रहे हैं। एसएसपी संतोष सिंह के मुताबिक प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए पांच से छह लेयर में सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। साथ ही एसपीजी के जवान प्रधानमंत्री की सुरक्षा में अलग से तैनात रहेंगे।

एसएसपी के मुताबिक प्रधानमंत्री के राजभवन में रात रुकने पर यहां मार्ग को सील कर दिया जाएगा। साथ ही वैकल्पिक मार्ग के लिए रुट डायवर्ट किया जाएगा। राजभवन के अलावा आसपास के एरिया को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जाएगा। प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए सभी होटल, धर्मशाला तथा लॉज में आने वाले विजिटर्स की पुलिस ने जानकारी मंगाई है। साथ ही शहर के एंट्री पाइंट की निगरानी बढ़ाने एसएसपी ने निर्देश दिए हैं।

ड्रोन के लिए नो फ्लाइंग जोन

पुलिस अफसर के मुताबिक, प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए राजभवन तथा आसपास के एरिया को सेनेटाइज कर किलेबंदी की जा रही है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए जमीन से लेकर आकाश तक निगरानी व्यवस्था की जाएगी। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए राजभवन के तीन किमी. के रेडियस को ड्रोन के लिए नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। उस दिन इस क्षेत्र में कोई ड्रोन नहीं उड़ा सकता।

फोर्स का डिप्लायमेंट

अफसर के अनुसार प्रधानमंत्री के रायपुर प्रवास होने के बाद उनके एयरपोर्ट से राजभवन पहुंचने के मार्ग में पुलिस फोर्स का एक्स्ट्रा डिप्लायमेंट किया जाएगा। साथ ही प्रधानमंत्री के राजभवन पहुंचने के मार्ग में लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी। लोगों को परेशानी से बचाने रुट डायवर्ट किया जाएगा।

ट्रैवल्स एडवाइजरी जारी करेगी पुलिस

पुलिस अफसर के मुताबिक प्रधानमंत्री के प्रवास को देखते हुए हवाई मार्ग से सफर करने वाले लोगों को सुबह तथा रात के समय फ्लाइट पकड़ने परेशानी से बचने दो घंटे पहले घर से निकलने की सलाह दी गई है। प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से जिस रुट से निकलेंगे। उस समय उस मार्ग को बंद कर दिया जाएगा। साथ ही एयरपोर्ट पहुंचने के लिए रुट डायवर्ट किया जाएगा।

5379487