Logo
election banner
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने होली के दिन घर में कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को खाना खिलाने पर आपत्ति जताई है। कांग्रेस ने भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के एक आयोजन पर आपत्ति जताई है। 

रायपुर। मंत्री के गांव में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में खाना खाने के बाद लगभग डेढ़ सौ लोग बीमार पड़ गए। ऐसा हुआ था कृषि मंत्री रामविचार नेताम के गृहग्राम में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में। अब इसे लेकर कांग्रेस पार्टी आम नागरिको को भोजन कराने और भांग परोसने की शिकायत मुख्य चुनाव आयुक्त से की है।

चुनाव आयुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा है कि, पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसे में छत्तीसगढ़ राज्य के कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने गृह ग्राम में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में भोजन परोसने और भांग पिलाने का जो कार्यक्रम आयोजित किया गया था, वह आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। जिसका विरोध छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग करती है।

कांग्रेस ने आयोग से क्या कहा

कांग्रेस ने अपने ज्ञापन में कहा है कि, देखा जा रहा है कि, छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री आदर्श आचार संहिता का मजाक बना लिये हैं और बिना किसी डर और भय के आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। जिस पर छत्तीसगढ़ राज्य चुनाव आयोग को ऐसे कार्यक्रम आयोजन करने वाले मंत्री/व्यक्ति के विरूद्ध तत्काल संज्ञान लेने की आवश्यकता है। ताकि निष्पक्ष चुनाव छत्तीसगढ राज्य़ में हो सके। कांग्रेस ने कहा है कि, आयोग से निवेदन है कि, उपरोक्त विषयों पर तत्काल रोक लगाते हुये संबंधित व्यक्तियों के विरूद्ध समुचित कार्यवाही किये जाने की कृपा की जाये। ज्ञापन सौपने वाले में कांग्रेस विधि विभाग प्रदेश अध्यक्ष देवा देवांगन, नंदकुमार पटेल, मनोज कुमार सोनकर, सादिक अली, अंकित कुमार मिश्रा, ज्ञानेश्वर यदु, रवि शर्मा उपस्थित थे।

भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के आयोजन पर आपत्ति

कांग्रेस ने भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के 31 मार्च को पं. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम, रायपुर में होने वाले सम्मेलन पर की भी शिकायत की है। शासकीय भवन में होने की शिकायत कांग्रेस विधि विभाग ने मुख्य चुनाव आयुक्त से किया। ज्ञापन में कहा गया है कि, आदर्श आचार संहिता लागू है ऐसे में भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के द्वारा 31 मार्च को पं. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम, रायपुर में होने वाले सम्मेलन पर, शासकीय भवन में होने की शिकायत छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग करती है। क्योंकि मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम रायपुर जो कि शासकीय ऑडिटोरियम (भवन) है।

कहा-यह आचार सहिंता का उल्लंघन

ऐसी स्थिति में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी भाजपा के द्वारा शासकीय भवन का उपयोग किया जाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। पं. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम, रायपुर में भाजपा के द्वारा सम्मेलन किये जाने के अनुमति दिया जाना आदर्श आचार संहिता के नियमों के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। अतः निवेदन है कि उपरोक्त विषयों पर तत्काल रोक लगाते हुये संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध समुचित कार्यवाही किये जाने की कृपा की जाये।

5379487