Logo
election banner
10 मार्च तक महतारियों के खाते में पहली किस्त पहुंच गई थी। लेकिन अब दूसरी किस्त 1 अप्रैल को मिल जाएगी। सीएम विष्णुदेव साय ने किया ऐलान...

रायपुर- सीएम विष्णुदेव साय ने महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों को बड़ी राहत दी है। महिलाओं के खाते में पहली किस्त तो 8 मार्च को देने का ऐलान किया था। हालांकि बाद में इस तारीख को बदलकर 10 मार्च तक महतारियों के खाते में पहली किस्त पहुंच गई थी। लेकिन अब दूसरी किस्त 1 अप्रैल को मिल जाएगी। दरअसल, सीएम साय ने बालोद के डौंडीलोहारा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, 1st अप्रैल को महतारियों के खाते में एक हजार रुपए डाले जाएंगे। अब हर बार महीने की पहले हफ्ते में खातों में पैसा आ जाएगा। 

बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी ने 10 मार्च को छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की शुरूआत की थी। जिसके तहत सीएम साय के नेतृत्व में राज्य में महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को एक-एक हजार रूपए डीबीटी के माध्यम से दिए गए हैं। इस योजना के तहत एक-एक हजार रूपए प्रतिमाह 1000 और साल में 12 हजार रूपए महिलाओं के बैंक खातों में डाले जाएंगे। 

पीएम ने बताया 8 मार्च को खाते में पैसा क्यों नहीं आया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की शुरूआत करते हुए 10 मार्च को 70 लाख 12 हजार 417 महिलाओं के खाते में 1000-1000 रूपए की प्रथम किश्त की राशि अंतरित की थी। महिलाओं के खाते में 655 करोड़ रुपए 57 लाख रुपए की राशि अंतरित की गई। प्रधानमंत्री ने कहा कि, हमारी माताओं-बहनों को छत्तीसगढ़ सरकार नियमित रूप से हर माह 1000 रूपए की राशि देगी। उन्होंने कहा कि, 8 मार्च को शिवरात्रि की वजह से यह कार्यक्रम नहीं किया जा सका, लेकिन आज बाबा भोले की नगरी से एक हजार रुपए पहुंच रहा है। साथ ही भोले बाबा का आशीर्वाद भी पहुंच रहा है। आप सभी के खातों में हर महीने बिना किसी परेशानी के ये पैसा आता रहेगा।

5379487