Logo
election banner
जशपुर जिले में आज पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में फरार पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के पास से 2 नाबालिग बच्चियां और एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार किया है। 

जितेंद्र सोनी- जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में मंगलवार को पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में फरार पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एक आरोपी की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। गिरफ्तार दोनों पति पत्नी के खिलाफ मानव तस्करी को लेकर पहले भी कई मामले दर्ज हैं।  

मिली जानकारी के अनुसार, दोनों आरोपियों ने एक ही परिवार के 3 बच्चों को अपने साथ बहला- फुसला कर मध्यप्रदेश लेकर गए थे। जिनमें 2 नाबालिग लड़कियां और 1 नाबालिग लड़का शामिल था। जैसे ही आरोपी इन्हें बेचनें ही वाले थे कि, रंगे हाथों पुलिस ने इन्हें बच्चों के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि, महज 3 लाख रुपए में इन्होंने मध्यप्रदेश के एक दम्पत्ति से सौदा तय किया था। हालांकि पुलिस ने किसके साथ सौदा तय हुआ था उसके नाम का खुलासा नहीं किया है। 

शादी का झांसा देकर ले गई थी महिला 

पुलिस ने आगे बताया कि, शादी का प्रलोभन देकर 2 नाबालिग बच्चियों को उनके छोटे भाई समेत परिचित महिला आरोपी मध्यप्रदेश लेकर गयी थी। पुलिस ने तीनों बच्चों को मध्यप्रदेश पुलिस से बरामद कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है।  वहीं दोनों आरोपियों के खिलाफ तपकरा थाने में आईपीसी की धारा 363, 365, 366(क) 368, 120 (बी) 370 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। 

5379487