Logo
election banner
छत्तीसगढ़ का प्रयागराज कहलाने वाले राजिम में माघी पूर्णिमा पर मेला भरता है। इसका नाम कांग्रेस सरकार ने बदल दिया। अब भाजपा सरकार फिर से नाम बदलने जा रही है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में राजिम माघी पुन्नी मेला का नाम बदलकर राजिम कुंभ 'कल्प' रखने के लिए लाए गए संशोधन विधेयक के दौरान बिलासपुर जिले के दो विधायकों में तीखी बहस हुई। बेलतरा से भाजपा के युवा विधायक सुशांत शुक्ला और कोटा से कांग्रेस के विधायक अटल श्रीवास्तव के बीच जमकर बहस हो गई। 

उल्लेखनीय है कि, इस संबंध में विधेयक संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में पेश किया। विधेयक के मुताबिक, राजिम पुन्नी मेले का नामकरण कुंभ मेले के रूप में होगा। इस पर कुरूद से भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने पक्ष रखते हुए कहा कि, पिछली सरकार ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति और इतिहास से छेड़छाड़ किया। अजय चंद्राकर के इतना कहते ही दोनों पक्षों के बीच नोंक-झोंक शुरू हो गई। 

नाम बदलने का कांग्रेस ने किया विरोध

विपक्षी सदस्यों ने नाम बदलने का विरोध शुरू कर दिया। कांग्रेस विधायक अटल श्रीवास्तव ने कहा- हमारी संस्कृति को मिटाने की कोशिश न करें। इस पर अजय चंद्राकर ने कहा- सिर्फ नाम में ही संशोधन हो रहा है, लेकिन इसी से राजिम का गौरव जुड़ा है। इसके बाद सदन में विधेयक पर चर्चा के दौरान दोनों पक्षों में तीखी बहस शुरू हो गई। इसी बीच अटल श्रीवास्तव और सुशांत शुक्ला के बीच तीखी बहस हुई।

5379487