Logo
election banner
राजधानी रायपुर में हनुमान जन्मोत्सव पर गोंदवारा स्थित हनुमान मन्दिर द्वारा शीतला मन्दिर प्रागण में विशाल भंडारा का आयोजन किया गया। भंडारे में श्रद्धालुओं को पूरी, सब्जी और खीर का भोजन कराया गया। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हनुमान जन्मोत्सव पर गोंदवारा स्थित हनुमान मन्दिर द्वारा शीतला मन्दिर प्रागण में विशाल भंडारा का आयोजन किया गया। भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने नि:शुल्क भोजन किया। 

इससे पूर्व भगवान श्रीराम के भक्त हनुमान जी महाराज की प्रतिमा पर विधिवत पूजा अर्चना कर हवन- पूजन किया गया। जय श्री राम और जय हनुमान के जयघोष से आसपास का वातावरण भक्तिमय हो गया। आसपास चारों ओर हनुमान ध्वजा लहरा रहे थे। पूजा अर्चना के बाद भंडारा में श्रद्धालुओं को पूरी, सब्जी और खीर का भोजन कराया गया। 

बड़ी संख्या में श्रद्धालु रहे उपस्थित 

पंडाल में जगह-जगह स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की गई थी। भंडारे में गोंदवारा बस्ती के श्रद्धालुओं के साथ-साथ बसंत विहार कॉलोनी के श्रद्धालुगण भी मौजूद रहे। इस बीच पूजा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखा गया।  भंडारे में मंदिर समिति के अलावा ग्रामीण वासियों ने भी पूर्ण सहयोग किया और सक्रिय रूप से शामिल रहे।

jindal steel Ad
5379487