Logo
election banner
भाजपा ने दो दिन पहले  प्रदेश कांग्रेस की ओर से राज्यसभा भेजे गए तीनों सांसदों को लापता बताते हुए पोस्टर जारी किया था। पोस्टर जारी होने के बाद कल सांसद राजीव शुक्ला आये थे और आज रंजीता रंजन रायपुर आने वाली हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा ने दो दिन पहले ही प्रदेश कांग्रेस की ओर से राज्यसभा भेजे गए तीनों सांसदों को लापता बताते हुए पोस्टर जारी किया था। पोस्टर जारी होने के एक दिन बाद ही इन तीनों में से एक सांसद राजीव शुक्ला कल रायपुर पहुंचे। वहीं मंगलवार को राज्यसभा सदस्य रंजीता रंजन आज आने वाली हैं. जहां वे महासमुंद और रायपुर में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगी।

कांग्रेस ने दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए अपनी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। जहां चुनाव प्रचार के लिए 28 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जांजगीर चांपा और चुनाव प्रचार के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं 29 अप्रैल को कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिलासपुर आएंगे और चुनाव प्रचार के साथ जनसभा को करेंगे।  

राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन
राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन

कल राजीव शुक्ला और राधिका खेड़ा आये थे रायपुर 

उल्लेखनीय है कि, कल राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला और कांग्रेस प्रवक्ता राधिका खेड़ा रायपुर पहुंचे थे। जहां दोनो नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी के उस दावे पर हमला बोला। जिसमें उन्होंने कहा था कि, कांग्रेस आप लोगों के पैसे छीनकर ज्यादा बच्चे वालों को देना चाहती है। राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला और कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने कहा कि, पहले चरण की 102 सीटों में इंडिया गठबंधन एनडीए से आगे है। इसलिए बौखलाहट में PM ऐसी बात कह रहे हैं, जिसका घोषणापत्र में जिक्र तक नहीं है। 

पीएम मोदी के बयान की निंदा करते हैं 

दरअसल, राजस्थान में एक चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि, अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो आपके पैसे मुसलमानों को बांट देगी। इसी पर पलटवार करते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने बताया कि, कांग्रेस के घोषणापत्र में हिंदू-मुसलमान की बात नहीं हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातों की हम निंदा करते हैं। मैं चुनौती देता हूं, जो बात PM ने कही उसे घोषणापत्र में दिखाएं। कांग्रेस की गारंटियों का पूरे देश में सकारात्मक असर है। 

युवाओं को 30 लाख नौकरियां देंगे 

राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने युवाओं के लिए कहा कि, हम इन्हें 30 लाख नौकरी देकर सशक्त बनाएंगे। युवाओं को एक साल तक अप्रेंटिसशिप का हक देंगे। अग्निवीर योजना को बंद कर हम सेना में भर्ती शुरू करेंगे। हर गरीब परिवार की 1 महिला को 1 लाख सालाना दिया जाएगा।  

BJP अपना इतिहास देखे- राजीव शुक्ला 

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि, छग में दो साल में नक्सलवाद खत्म हो जाएगा। इस मामले पर राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि, नक्सलवाद खत्म करने की बात अच्छी है। लेकिन BJP पहले अपना इतिहास देख ले...15 साल सत्ता में रही BJP सरकार के समय में नक्सलवाद बढ़ा है। बल्कि कांग्रेस सरकार में नक्सल घटना कम हुई है। 

लोकसभा सांसदों के काम का हिसाब दे

BJP ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों को गुमशुदा बताया था। जिसको लेकर राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला ने कहा कि, BJP पहले अपने लोकसभा सांसदों के काम का हिसाब दे। मैंने तो छत्तीसगढ़ के हर मुद्दे को राज्यसभा में उठाया है। BJP के सांसदों ने क्या किया इसका उन्हें जवाब देना चाहिए।

5379487