Logo
election banner
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। राजभवन में रात्रि विश्राम को लेकर कांग्रेस ने ऐतराज जताया है और कहा कि, अगर प्रधानमंत्री राजभवन में रुकते हैं और एक भी लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी विजयी होते हैं तो हम सीधा न्यायालय जाएंगे।

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। मंगलवार को राजधानी रायपुर स्थित राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। जिसको लेकर कांग्रेस ने ऐतराज जताया है और इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। इतना ही नहीं कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग पहुंची और इसकी शिकायत कर दी है।

पीएम मोदी के राजभवन में रात्रि विश्राम को लेकर कांग्रेस पार्टी का कहना है कि, राजभवन संवैधानिक तौर पर राज्य के प्रमुख राज्यपाल का निवास स्थान है। ऐसे में राज्य के संविधान प्रमुख के निवास पर प्रधानमंत्री का रात्रि विश्राम करना सीधे तौर पर सरकारी मशीनरी को प्रभावित करेगा। इतना ही नहीं बल्कि कांग्रेस ने ये भी कहा कि, ये निष्पक्ष चुनाव की परिस्थितियों को दूषित करेगा। 

निर्वाचन पदाधिकारी के पास पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल
निर्वाचन पदाधिकारी के पास पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

चुनाव आयोग रात्रि विश्राम पर लगाए रोक 

कांग्रेस की ओर से निर्वाचन आयोग पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने मांग की है कि, पीएम मोदी के राजभवन में रुकने पर रोक लगाई जाए। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि, ये निष्पक्ष चुनाव की परिस्थितियों को प्रभावित करने की बीजेपी की यह एक चाल है और जिसका हम विरोध करते हैं।

भाजपा यहां एक भी सीट जीती तो जाएंगे कोर्ट 

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने आगे कहा कि, हम मांग करते हैं कि, भारत निर्वाचन आयोग पीएम मोदी के रात्रि विश्राम के लिए उनकी गरिमा और सुरक्षा आवश्यकताओं के अनुरूप राजभवन की जगह किसी और जगह पर ठहरने की व्यवस्था करने को कहे। अगर प्रधानमंत्री राजभवन में रुकते हैं और एक भी लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी विजयी होते हैं तो हम सीधा न्यायालय जाएंगे।

5379487