Logo
कटघोरा वन मंडल के एतमानगर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोनकोना में तीन साल की उम्र का तेंदुआ बेहोशी की हालत में पाया गया।

बिलासपुर। जंगल में एक तेंदुआ बेहोश पड़ा मिला। कटघोरा वन मंडल के एतमानगर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोनकोना में तीन साल की उम्र का तेंदुआ बेहोशी की हालत में पाया गया। उसे इलाज के लिए बिलासपुर के कानन पेंडारी जू ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है।

हीट वेव का शिकार हो गया तेंदुआ : जंगल में बेहोश पड़ा मिला, कानन पेंडारी में इलाज के दौरान गई जान - छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी का कहर जारी है। जिसकी चपेट में इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी आने लगे हैं। जंगल में एक तेंदुआ बेहोश पड़ा मिला। कटघोरा वन मंडल के एतमानगर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोनकोना में तीन साल की उम्र का तेंदुआ बेहोशी की हालत में  पाया गया। उसे इलाज के लिए बिलासपुर के कानन पेंडारी जू ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है।

ऐसे कैसे टीबी मुक्त होगा छत्तीसगढ़ : दावों के बीच दवाइयां खत्म, स्वस्थ लोग भी बन रहे शिकार- स्वास्थ्य विभाग ने साल 2025 तक छत्तीसगढ़ को पूर्ण रूप से टीबी मुक्त कराने का लक्ष्य रखा है। प्रदेशभर में लगातार तेजी से सामने आ रहे टीबी के मामलों ने चिंताएं बढ़ा दी है। 

15 नक्सली गिरफ्तार : गश्त पर निकले जवानों पर बम से किया हमला, भागने की फिराक में पकड़े गए -छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में गुमलनार के गिरसापारा की पहाड़ियों पर गश्त में निकले जवानों ने 15 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से आईईडी बम, पिठ्ठू बैग, नक्सली वर्दी, सब्बल, फावड़ा दैनिक उपयोग के समान जब्त किया गया है। ये नक्सली जवानों पर बम ब्लास्ट कर भागने की फिराक में थे।  

प्रेमी का छल : प्रेमिका को मिलने के लिए बुलाकर दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप, 6 आरोपी गिरफ्तार- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में प्रेमी ने दोस्तों के साथ मिलकर प्रेमिका के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। इस पूरे मामले में पुलिस ने तीन बालिक और तीन नाबालिक लड़कों को गिरफ्तार किया है। प्रेमिका केरल में काम करती थी, जिसे प्रेमी ने धोखे से बुलाकर वारदात को अंजाम दिया। 

बंद है बस्तर : पीडिया नक्सल मुठभेड़ के खिलाफ सर्व आदिवासी समाज के आह्वान को चेंबर का मिला समर्थन- छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में पीडिया मुठभेड़ के विरोध में आज सर्व आदिवासी समाज ने बंद का आह्वान किया है। जगदलपुर, बीजापुर और सुकमा में सुबह से ही दुकानें बंद हैं। यात्री बसों के पहियों के थमने से सड़कों पर सन्नाटा पसर गया है। संभाग के सातों जिलों में केवल इमरजेंसी सेवाएं ही खुले हैं बाकि सब बंद है। चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी बंद का समर्थन किया है।

IED ब्लास्ट में घायल हुई दो महिलाएं : सुकमा से एम्स अस्पताल रिफर, मिलने पहुंचे डिप्टी सीएम शर्मा- छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में रविवार को एक घर में आईईडी ब्लास्ट होने से दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई। ब्लास्ट में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला मड़कम सुक्की को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है। 

5379487