Logo
election banner
व्यापम ने लोकसभा चुनाव की तिथियों से टकराव के कारण तारीखों में परिवर्तन किया था। इस बार केंद्र स्तर की परीक्षाओं की तारीखें और व्यापम की तिथि एक साथ होने के कारण परिवर्तन किया गया है। 

रायपुर। व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों में फिर से बदलाव किया गया है। मात्र 15 दिनों के अंतराल में ही व्यापम ने यह बदलाव किया है। इसके पूर्व 15 अप्रैल को अधिसूचना जारी करते हुए मंडल ने एंट्रेस एग्जाम की तारीखें बदली थी। उस वक्त व्यापम ने लोकसभा चुनाव की तिथियों से टकराव के कारण तारीखों में परिवर्तन किया था। इस बार केंद्र स्तर की परीक्षाओं की तारीखें और व्यापम की तिथि एक साथ होने के कारण परिवर्तन किया गया है। पूर्व में मंडल द्वारा आधी से अधिक परीक्षाओं की तिथियां बदली गई थीं। 

इस बार सिर्फ पीएटी और बीएससी नर्सिंग की तिथियों में परिवर्तन हुआ है। व्यापम द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव की तिथियां घोषित होने के कारण प्रवेश एवं पात्रता परीक्षाओं की पूर्व निर्धारित तिथियों में संशोधन किया गया था। 15 अप्रैल के बाद कुछ अ केंद्र स्तरीय परीक्षाओं की तिथि घोषित हुई है। इस कारण बीएससी नर्सिग, पोस्ट बेसिक नरि एमएससी नर्सिंग और पीएटी सहित कुछ परीक्ष की तिथियों में बदलाव किया गया है।

शेष की परीक्षा तिथि पूर्ववत

पीएटी का आयोजन पूर्व में 16 जून को किया जाना था। इसके साथ ही पीव्हीपीटी, बीएससी कृषि, बीएससी उद्यानिकी, पशुपालन में डिप्लोमा और मातस्थिकी विज्ञान में डिप्लोमा के लिए भी प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन 16 जून को होना था। अब ये सभी परीक्षाएं 9 जून को होंगी। इस तरह बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक नर्सिग, एमएससी नर्सिंग के प्रवेश परीक्षाएं अब 14 जुलाई को होगी। दूसरी बार जारी समय सारिणी के अनुसार, इन परीक्षाओं का आयोजन 7 जुलाई को होना था। पहली बार जारी समय सारिणी अनुसार, बीएससी नर्सिंग का आयोजन 13 जून तथा पोस्ट बेसिक नर्सिंग और एमएससी नर्सिंगा लिए परीक्षा 30 मई को होनी थी। इनके अतिरि बीएड, डीएलएड, पीईटी सहित अन्य की तिकि पूर्ववत हैं।

jindal steel Ad
5379487