Logo
election banner
सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट की शिकायत सामने आ रही है। कुछ लोग बीजेपी नेताओं के नाम पर फर्जी अकाउंट बना रहे हैं।

रायपुर- लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट की शिकायत सामने आने लगी है। कुछ लोग बीजेपी नेताओं के नाम पर फर्जी अकाउंट बना रहे हैं। x पर गलत अकाउंट बनाकर बीजेपी के नेताओं को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। जिसके चलते साइबर सेल ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। 

Fake Account

स्टेट कोऑर्डिनेटर सुनील पिल्लई ने क्या बताया 

आईटी सेल के स्टेट कोऑर्डिनेटर सुनील पिल्लई ने शिकायत करते हुए बताया कि, ट्वीटर पर Chhattisgarh BJP@Mercyma98298297 नाम से फेक आईडी दिखाई दे रही है। इस आईडी के माध्यम से बीजेपी संगठन के नेताओं के खिलाफ अनाप-शनाप लिखा जा रहा है। अखबारों की कतरनों के साथ बीजेपी पदाधिकारियों को अपमान किया जा रहा है। 

पुलिस ने अब तक की जांच में क्या बताया 

पुलिस ने अब तक की जांच में बताया कि, जिन अखबारों की कतरनों से पोस्ट दिखाई दे रहे हैं। वे प्रकाशित नहीं होते हैं, या फिर इनका नामों-निशान नहीं है। इसे एडिट करके और ग्राफिक्स के जरिए इस्तेमाल किया जा रहा है। 

खबरों के लिंक हो रहे वायरल 

पुलिस ने एक्स में पोस्ट खबरों के लिंक को वायरल करने की बात भी सामने रखी है। फिलहाल पुलिस ने आईटी एक्ट 2000 की धारा 66 डी के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। लेकिन अब तक ये नहीं समझ आ पाया है कि, आखिर इस तरह की हरकत कर कौन रहा है। 

5379487