Logo
election banner
ऐन लोकसभा चुनाव के ठीक पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश की एक बड़ी नगर पालिका पर से कांग्रेस का कब्जा खत्म हो गया।

जगदलपुर। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज छत्तीसगढ़ के बस्तर में नामांकन का आखिरी दिन है। आज ही कांग्रेस और भाजपा दोनो प्रत्याशियों ने शक्ति प्रदर्शन के साथ पर्चा दाखिल किया। लेकिन कांग्रेस के लिए आज का दिन बहुत बड़ा झटका देने वाला रहा। 

बस्तर के जिला मुख्यालय जगदलपुर शहर की महापौर सकीरा साहू के साथ ही 6 पार्षदों ने भी कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मौजूदगी में महापौर, पार्षदों के साथ ही लगभग 2500 कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए।

निगम में अब भाजपा का बहुमत 

उल्लेखनीय है कि, बस्तर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप ने आज शक्ति प्रदर्शन के साथ अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन रैली से पहले शहर के मिशन ग्राउंड में आयोजित चुनावी सभा में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की मौजूदगी में लगभग 2500 कार्यकर्ताओं के साथ महापौर सफीरा साहू और छह पार्षद भाजपा में शामिल हुए। इसके साथ ही 48 पार्षदों वाले निगम में भाजपा बहुमत में आ गई है। कल तक निगम में कांग्रेस के 29 और भाजपा के 19 पार्षद थे।

कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी का असर

जगदलपुर के इतिहास में घटित यह ऐतिहासिक घटना ऐसे समय में हुए है, जब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भी आज शहर में चुनावी सभा भी है। जानकार बताते हैं कि कांग्रेस के भीतर गुटबाजी की वजह से बड़ी संख्या में पाला बदल हो रहा है। जगदलपुर से पहले मुख्यमंत्री साय की लोहंडीगुड़ा सभा और बस्तर विधानसभा की सभा में भी बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए थे।

patra
5379487