Logo
Murder of student in Bihar: बिहार की राजधानी पटना में बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की हत्या को लेकर छात्रों ने मंगलवार को जमकर बवाल किया।इस घटना के विरोध में मंगलवार को पटना यूनिवर्सिटी गेट पर छात्रों ने प्रदर्शन और नारेबाजी की।पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Murder of student in Bihar: बिहार की राजधानी पटना में बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की हत्या को लेकर छात्रों ने मंगलवार को जमकर बवाल किया। सोमवार को लॉ कॉलेज के पास छात्र हर्ष राज की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के विरोध में मंगलवार को पटना यूनिवर्सिटी गेट पर छात्रों ने प्रदर्शन और नारेबाजी की। अधिकांश प्रदर्शनकारी सैदपुर हॉस्टल के छात्र थे जिन्होंने अशोक राजपथ को भी कुछ देर के लिए जाम करने की कोशिश की। इस बीच, पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझाने का प्रयास किया।

विपक्षी नेताओं ने सरकार पर साधा निशाना
इस घटना के बाद विपक्ष के नेताओं ने भी सीएम नीतीश कुमार और सरकार पर निशाना साधा। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य में 'जंगलराज'  है। उन्होंने कहा कि बिहार में लगातार हत्याएं हो रही हैं और कोई भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। आरजेडी के प्रवक्ता एजाज अहमद ने भी इस हत्या की निंदा की। एजाज अहमद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसका जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस शासन काे किस तरह का नाम दिया जाना चाहिए।

चिराग पासवान ने भी इस घटना की निंदा की
इस हत्या के बाद से सियासी हलचल भी तेज हो गई है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और आरजेडी के प्रवक्ता एजाज अहमद ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। वहीं, चिराग पासवान ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि शिक्षा के मंदिर में हिंसा का कोई स्थान नहीं होना चाहिए। उन्होंने सरकार से दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। इस घटना ने पटना यूनिवर्सिटी के छात्रों और राजनीतिक दलों में काफी नाराजगी पैदा कर दी है।

पुलिस ने एक आरोपी काे गिरफ्तार किया
पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी चंदन कुमार, पटना जिले के अमहरा बिहटा का निवासी है और पटना यूनिवर्सिटी के जैक्सन हॉस्टल में रहता है। पुलिस बाकी अपराधियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है। इस मामले को लेकर छात्रों का गुस्सा और बढ़ गया है और उनकी मांग है कि बाकी आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

पटना विश्वविद्यालय बंद रहा, परीक्षाएं भी रहीं स्थगित
लॉ कॉलेज के बाहर हुई इस घटना के बाद पटना विश्वविद्यालय बंद रहा और परीक्षाएं भी स्थगित रहीं। पुलिस का कहना है कि घटना के समय हर्ष राज लॉ कॉलेज में परीक्षा देने आया था। कॉलेज गेट के बाहर पांच से छह लोगों ने लाठी डंडो से  उसकी पिटाई की थी। गंभीर हालत में उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिन युवकों ने हर्ष राज पर हमला किया, उनके साथ हर्ष राज का डांडिया नाइट के दौरान विवाद हुआ था। 

CH Govt Haryana Ad jindal steel hbm ad
5379487