Logo
election banner
Musheer khan Ranji Trophy Century: सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ शतक ठोका है। ये उनके फर्स्ट क्लास करियर की पहली सेंचुरी है।

नई दिल्ली। सरफराज खान ने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार डेब्यू किया था। ठीक उन्हीं की तरह छोटे भाई मुशीर खान ने भी मुंबई की तरफ से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी में अपना पहला शतक ठोका। मुशीर ने अपने तीसरे फर्स्ट क्लास मैच में ही अपना पहला शतक पूरा कर लिया। मुशीर का ये शतक रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ आया है। मुशीर के इस शतक की अहमियत इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि इस मैच में मुंबई एक समय मुश्किल में दिख रही थी। टीम के 90 रन के स्कोर पर 4 विकेट गिर गए थे। इसके बाद मुशीर ने नाबाद शतक ठोक मुंबई की पारी को संभालने का काम किया। 

खान परिवार के लिए बीते कुछ हफ्ते अच्छे रहे हैं। बड़े भाई सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में डेब्यू किया था और दोनों ही पारियों में उन्होंने अर्धशतक ठोका था। वहीं, अंडर-19 विश्व कप के स्टार मुशीर ने भी मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट मुकाबले में अच्छी पारी खेली। बड़ौदा के खिलाफ चल रहे मैच में दिन का खेल खत्म होने के बाद मुशीर ने कहा, दोनों भाईयों का अच्छा टाइम चल रहा है। मैं बहुत ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। 

सरफराज ने छोटे भाई मुशीर को सलाह दी थी
सरफराज खान, जो रांची में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में भारतीय प्लेइंग-11 का हिस्सा हैं, उन्होंने अपने छोटे भाई मुशीर को साउथ अफ्रीका से लौटने के बाद अहम सलाह दी थी। मुशीर ने खुद ये जानकारी दी। उन्होंने कहा, "भैया ने बस यही कहा था कि अबतक अच्छा किया है। लेकिन, अब रियल क्रिकेट शुरू होने वाला है। उसके लिए तैयार होना। विकेट पर रहना रन अपने आप आएंगे।"

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 4th Test LIVE Score : इंग्लैंड ने दिखाया बैजबॉल, रॉबिन्सन की पहली टेस्ट फिफ्टी, स्कोर- 331/7

मुशीर ने पहला फर्स्ट क्लास शतक ठोका
बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में मुंबई ने पृथ्वी शॉ, भूपेन लालवानी, अजिंक्य रहाणे और शम्स मुलानी के विकेट पहले सेशन में गंवा दिए थे। इसके बाद मुशीर पर सारा दारोमदार आ गया था। उन्होंने समझदारी से बल्लेबाजी की थी। मुशीर ने सूर्यांश शेडगे के साथ 52 रन की अहम साझेदारी की थी और फिर विकेटकीपर हार्दिक तामोर के साथ नाबाद 106 रन जोड़े थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 248 रन था। 

jindal steel Ad
5379487