Logo
election banner
Wasim Akram on Shaheen Shah Afridi : शाहीन शाह अफरीदी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में नहीं खेल रहे। इसे लेकर वकार युनूस और वसीम अकरम ने शाहीन की जमकर आलोचना की है।

नई दिल्ली।  तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे। पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम और वकार युनूस ने इस फैसले की आलोचना की है। वसीम ने दावा किया है कि ये फैसला टीम मैनेजमेंट का नहीं, बल्कि शाहीन का अपना निर्णय है। क्योंकि वो पाकिस्तान की टी20 टीम के कप्तान हैं और सिडनी टेस्ट के फौरन बाद 5 टी20 की सीरीज के लिए पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। वसीम ने आगे कहा कि खिलाड़ियों को ये तय करना होगा कि उन्हें अमीर बनना है या महान।  

फ़ॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए वसीम अकरम ने कहा, "पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सिडनी टेस्ट के फौरन बाद न्यूज़ीलैंड में पांच टी20 की सीरीज है। शाहीन टी20 टीम के कप्तान हैं। लेकिन टी20 क्रिकेट, उसकी किसे परवाह है? मैं समझता हूं, इसका उद्देश्य मनोरंजन है और यह क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के लिए बस कमाई का ज़रिया है। लेकिन खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट की प्रासंगिकता और उसकी अहमियत को समझना चाहिए।"

या तो पैसे कमाएं या महान बनें: अकरम
अकरम ने आगे कहा कि अगर हम सिडनी में 20 साल पहले टेस्ट की बात कर रहे हैं तो उसी वक्त हमें नहीं पता कि पिछली रात क्या हुआ था और यही बड़ा अंतर भी है। इन लड़कों को यही बात समझनी और तय करनी होगी कि उन्हें आखिर अमीर बनना है या महान खिलाड़ी। आप दोनों ही बन सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको थोड़ी बहुत समझदारी दिखानी ही होगी।

वकार युनूस ने भी वसीम अकरम के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि वो भी शाहीन के सिडनी टेस्ट में नहीं खेलने की खबर सुनकर हैरत में थे। उन्होंने तो यह तक कह दिया कि शाहीन की गैरहाजिरी के बारे में सुनकर वह हंस पड़े थे।

शाहीन का नहीं खेलना मेरे लिए चौंकाने वाला था: वकार
उन्होंने कहा, "मेरे लिए ये बेहद चौंकाने वाला फैसला था क्योंकि मैं यह उम्मीद कर रहा था कि वो सिडनी टेस्ट में खेलेंगे। वह पिछले टेस्ट में काफ़ी अच्छी लय में भी नज़र आए थे। उनके भीतर पुराने शाहीन की झलक दिखाई दे रही थी और उनकी पेस भी लगातार बेहतर होती जा रही थी।"

वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण टीम ने आराम दिया: शाहीन
इस बीच, शाहीन ने सिडनी टेस्ट के लिए उन्हें आराम देने के टीम प्रबंधन के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैंने दो मैच खेले और काफी ओवर फेंके। वे सिर्फ मेरे वर्कलोड को मैनेज कर रहे हैं। मेडिकल और टीम प्रबंधन ने इस (टेस्ट) के लिए आराम करने का फैसला किया है। 

शाहीन का वर्कलोड मैनेजमेंट पहले 2 टेस्ट में चिंता का विषय था। एक मुख्य स्पिनर नहीं होने के कारण शाहीन ने करीब 100 ओवर गेंदबाजी की थी। शाहीन के बाद सबसे ज़्यादा ओवर नाथन लायन ने डाले थे। 

5379487