Logo
election banner
Quetta Gladiators vs Lahore Qalandars: पाकिस्तान सुपर लीग के एक मुकाबले में क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने लाहौर कलंदर्स को हराकर प्लेऑफ का टिकट कटा लिया। मैच में वसीम जूनियर ने आखिरी गेंद पर छक्का मार क्वेटा टीम को जीत दिलाई।

नई दिल्ली। क्वेटा ग्लेडिएटर्स पाकिस्तान सुपर लीग के इस सीजन के प्लेऑफ में पहुंच गई है। क्वेटा टीम 4 साल बाद प्लेऑफ में पहुंचीं है। ग्लेडिएटर्स ने एक रोमांचक मुकाबले में लाहौर कलंदर्स को 6 विकेट से हराकर प्लेऑफ का टिकट कटाया। इस मुकाबले में क्वेटा टीम को 1 गेंद पर चार रन की दरकार थी और स्ट्राइक पर मोहम्मद वसीम जूनियर थे जबकि गेंद शाहीन शाह अफरीदी के हाथों में थी। हर किसी को यही लग रहा था कि शाहीन 4 रन का बचाव कर लेंगे। लेकिन, वसीम जूनियर कुछ और ही इरादा करके बैठे थे। शाहीन आखिरी गेंद पर जरा सा लाइन से भटके और फुलटॉस फेंकी, बस वसीम ने पूरी ताकत से बल्ला घुमाया और गेंद सीधा बाउंड्री के पार जाकर गिरी। 

इसके बाद क्वेटा ग्लेडिएटर्स के फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सिर्फ फैंस ही नहीं, बल्कि क्वेटा टीम के मेंटॉर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर विव रिचर्ड्स भी अपनी खुशी नहीं रोक पाए और 72 साल के रिचर्ड्स ने किसी 22 साल के लड़के की तरह मैदान पर दौड़ लगा गी। रिचर्ड्स का ये वीडियो वायरल हो रहा है। वो भी टीम की जीत की खुशी में किसी युवा खिलाड़ी की तरह शामिल हुए। बता दें कि विव रिचर्ड्स 2016 से क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम से जुड़े हैं। 

वसीम जूनियर ने आखिरी गेंद पर छक्का मार जीत दिलाई
इस मुकाबले की अगर बात करें लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे। इस मैच में लाहौर के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी 5 नंबर पर बैटिंग करने के लिए उतरे थे और उन्होंने 34 गेंद में 55 रन की तूफानी पारी खेली थी। 167 रन के टारगेट का पीछा करते हुए क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर जीत हासिल की। ग्लेडिएटर्स को सऊद शकील और जेसन रॉय ने तेज शुरुआत दिलाई थी। इन दोनों ने मिलकर 5.1 ओवर में 39 रन ठोक डाले थे। लेकिन, रॉय के आउट होने के बाद राइली रुसो भी जल्दी आउट हो गए। इसके बाद सारी जिम्मेदारी शकील के कंधों पर आ गई। उन्होंने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। 

क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम प्लेऑफ में पहुंचीं
आखिरी ओवर में क्वेटा को जीत के लिए 14 रन की दरकार थी और सऊद शकील के साथ लॉरी इवांस स्ट्राइक पर थे। लाहौर की तरफ से शाहीन अफरीदी आखिरी ओवर फेंकने आए। उन्होंने पहली ही गेंद पर इवांस को आउट कर दिया। इसके बाद बैटिंग के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर आए। उन्होंने पहली गेंद पर एक रन लिया और स्ट्राइक सऊद शकील को दी। शकील ने शाहीन के ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर दो चौके मारे और पांचवीं गेंद पर 1 रन ले लिया। अब आखिरी गेंद पर क्वेटा को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे। वसीम जूनियर ने छक्का मार टीम को यादगार जीत दिला दी। 

5379487