Logo
election banner
Arshdeep Singh Umpire Viral Video: अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में एक गेंद को रोकने की कोशिश की, जिसने अंपायर को चोट पहुंचा दी। हालांकि, टीम इंडिया का इसमें बड़ा फायदा हो गया।

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के शुरुआती मुकाबलों में भारतीय पेसर अर्शदीप सिंह डेथ ओवर में नाकाम रहे थे लेकिन जब टीम इंडिया को उनकी सबसे जरूरत ज्यादा थी, तब वो काम आए। बैंगलुरू में खेले गए सीरीज के आखिरी टी20 में अर्शदीप ने आखिरी ओवर में 10 रन का बचाव किया और भारत को रोमांचक मैच में जीत दिलाई। 

मैच के दौरान मैदान पर बड़ा दिलचस्प वाकया हुआ। भारतीय पेसर अर्शदीप सिंह के कारण अंपायर वीरेंदर शर्मा के लिए परेशानी की वजह बन गए। दरअसल, आखिरी ओवर में गेंद रोकने के दौरान वो अंपायर को चोट पहुंचा बैठे। इससे सिर्फ अंपायर को ही दर्द नहीं हुआ बल्कि ऑस्ट्रेलिया को भी बड़ा नुकसान हो गया। 

अर्शदीप सिंह के कारण चोटिल हुए अंपायर
आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 10 रन की दरकार थी। कंगारू टीम की जीत तय लग रही थी। कप्तान मैथ्यू वेड क्रीज पर मौजूद थे। लेकिन अर्शदीप ने उन्हें अपनी तीसरी गेंद पर पवेलियन की राह दिखा दी। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर ऐसा कुछ हुआ कि अंपायर गंभीर रूप से चोटिल होने से बाल-बाल बच गए।

अर्शदीप की इस गेंद पर नाथन एलिस ने सामने की तरफ जोरदार शॉट खेला। अर्शदीप ने गेंद को रोकने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके हाथ से टकराकर अंपायर की तरफ तेजी से गई। वो जब तक हटते, तबतक गेंद उनकी जांघ पर जा लगी। कुछ वक्त के लिए अंपायर दर्द से कराहते नजर आए लेकिन फिर उन्होंने खुद को संभाला। अच्छी बात ये रही कि अंपायर को ज्यादा गहरी चोट नहीं लगी। 

इसका ऑस्ट्रेलिया को जरूर नुकसान हो गया। अगर ये गेंद अर्शदीप के हाथ से टकराकर अंपायर की जांघ पर नहीं लगती तो शायद चौके के लिए चली जाती। लेकिन इस पर 1 रन ही आया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें नजर आ रहा है कि अंपायर को गेंद लगने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के डगआउट में टिम डेविड समेत अन्य खिलाड़ी मुस्कुराते नजर आए। आखिरी बॉल पर भी अर्शदीप ने भी 1 रन दिया और भारत को जीत दिला दी। 

5379487