Logo
election banner
India Women Squad Announced vs Australia : बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान किया।

India Women Squad Announced vs Australia : बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। 16 सदस्यीय वनडे और टी20 टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में होगी। वहीं, स्मृति मंधाना उपकप्तान होंगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी।

इसके बाद दोनों देशों के बीच इतने ही टी20 मैच होंगे। श्रेयंका पाटिल और सायका इशाका को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। कनिका आहूजा और मिन्नू मणि को टी20 स्क्वॉड में चुना गया है। बाकी दोनों टीम में 14 खिलाड़ी वही हैं। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 28 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, अगले दो वनडे भी 30 दिसंबर और 2 जनवरी को वानखेड़े स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों देशों के बीच 5 जनवरी से तीन टी20 की सीरीज का आगाज होगा। तीनों टी20 मुकाबले नवी मुंबई के डीवाय पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

टीम इंडिया इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं। बीते रविवार को भारतीय टीम ने मुंबई में खेले इकलौते टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था। ये भारत की ऑस्ट्रेलिया पर महिला टेस्ट में पहली जीत थी। इससे पहले, हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को भी इकलौते टेस्ट में शिकस्त दी थी। 

Indian Cricket Team Schedule
भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी20 सीरीज का शेड्यूल

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्ज, स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, मन्नत कश्यप, सायका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, पूजा वस्त्रकार, स्नेह राणा, हरलीन देओल। 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्ज, स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, श्रेयांका पाटिल, मन्नत कश्यप, साइका इसाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, पूजा वस्त्रकार, कनिका आहूजा, मिन्नू मणि। 

5379487