Logo
Bangladesh vs Nepal t20 world cup highlights: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-डी के एक अहम मुकाबले में बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रन से हराया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सुपर-8 का टिकट कटा लिया।

Bangladesh vs Nepal t20 world cup highlights: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार को ग्रुप-डी में बांग्लादेश और नेपाल के बीच अहम मैच खेला गया। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रन से हराया और सुपर-8 में जगह बना ली। किंग्सटाउन में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 106 रन बनाए थे। जवाब में नेपाल की टीम 19.2 ओवर में 85 रन पर ढेर हो गई। 

बांग्लादेश की जीत के साथ नीदरलैंड के सुपर-8 में पहुंचने के अरमान अधूरे रह गए। बांग्लादेश की जीत में तंजीम हसन का अहम रोल रहा। उन्होंने 4 ओवर में 7 रन देकर 4 विकेट झटके हैं। हसन के अलावा मुस्तफिजुर रहमान ने भी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने 3 विकेट लिए।

इस मैच में नेपाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और सोमपाल कामी ने नेपाल के लिए पहली गेंद पर विकेट लिया। तंजीद हसन ने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर ऊपर उठी और कामी ने रिटर्न कैच पकड़ लिया। नजमुल हुसैन शांतो अगले ओवर में आउट हुए। लगातार तीसरा ओवर दिए जाने पर, कामी ने लिटन को भी कैच आउट कराया। बांग्लादेश के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने चार ग्रुप स्टेज मैच में केवल 122 रन जोड़े। पावरप्ले के खत्म होने तक बांग्लादेश ने 4 विकेट गंवा दिए थे और टीम का स्कोर 31 रन था। 

इसके बाद रही-सही कसर नेपाल के स्पिन गेंदबाजों ने पूरी कर दी और बांग्लादेश की टीम 106 रन पर ढेर हो गई। नेपाल की तरफ से सोमपाल कामी, रोहित पॉडेल, दीपेंद्र एरी ने 2-2 विकेट लिए। 

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की बल्लेबाजी भी बेरंग नजर आई। उनका टॉप ऑर्डर भी सस्ते में पवेलियन लौट गया। टीम को पहला झटका 9 रन के स्कोर पर लगा। कुशल भर्तेल को तंजिम हसन साकिब ने बोल्ड किया। वह सिर्फ 4 रन बना सके। इस मैच में कुशल मुल्ला और दीपेंद्र सिंह एरी के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन से ज्यादा का स्कोर नहीं बना सका। नेपाल ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 85 रन पर ऑल आउट हो गई। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487