Logo
IND vs AFG Analysis: सूर्या ने टी20 विश्वकप में पहली बार अपने चिरपरिचित अंदाज में मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाए। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने अफगानिस्तान के टॉप ऑर्डर पर लगाम लगा दी। बुमराह ने 7 रन देकर 3 विकेट चटकाएं।

IND vs AFG Analysis: टी20 विश्वकप का 43वां मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। इसमें टीम इंडिया ने अफगान टीम को 47 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने स्लो पिच पर 181 रन का स्कोर बनाया। हालांकि शुरुआत में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को हाथ खोलने के मौके नहीं दिए। रोहित शर्मा और विराट कोहली शुरुआत में चौके-छक्के नहीं लगा पाए। ऋषभ पंत के आने के बाद स्कोर में हलचल हुई और चौके लगना शुरू हुआ। 

सूर्या ने दिया मोमेंटम 
सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया को मैच में मोमेंटम दिया। सूर्या ने अपने चिरपरिचित अंदाज में शॉट्स खेले। उन्होंने 28 बॉल में 53 रन बनाए। सूर्या ने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। उन्हें हार्दिक पांड्या का बखूबी साथ मिला। पांड्या ने 32 रन की अहम पारी खेली। सूर्या और पांड्या के बीच 37 बॉल पर 60 रन की साझेदारी की।  इन दोनों की बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया 181 रन बनाने में कामयाब रही। 

अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान और फजलहक फारुकी ने भारतीय बल्लेबाजी को चुनौती दी। दोनों ने 3-3 विकेट लेकर कुछ हद तक लगाम लगाने में सफल रहे। दोनों गेंदबाजों ने स्लो बॉल का अच्छा उपयोग किया। 

जसप्रीत बुमराह ने की गजब की गेंदबाजी 
जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पैल में सिर्फ 7 रन खर्च किए और 3 अहम विकेट लिए। उन्होंने रहमानउल्लाह गुरबाज, हजरतउल्लाह जजई और नजीबुल्लाह जारदान के विकेट निकाले। उनके अलावा कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट चटकाएं। अक्षर पटेल और रवींद्र जड़ेजा को एक विकेट मिला। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487