Logo
election banner
Suryakumar Yadav Hardik Pandya Ruled out of Afghanistan T20I : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज में नहीं खेलेंगे।

नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से ये सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम का चयन रविवार शाम को किया जाएगा। ऋतुराज गायकवाड़ भी उंगली की चोट के कारण नहीं खेलेंगे और उनके इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले के शुरुआती मुकाबलों से भी बाहर रहने की आशंका है। 

रोहित शर्मा और विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। 2022 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के बाद से न तो रोहित और न ही कोहली ने कोई टी20 मैच खेला है। 

हार्दिक-सूर्या अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज नहीं खेलेंगे
ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्यकुमार और हार्दिक दोनों के आईपीएल से वापस एक्शन में आने की उम्मीद है। सूर्यकुमार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में फील्डिंग के दौरान टखने में चोट लग गई थी। हाल ही में उनके टखने की सर्जरी हुई है और उम्मीद है कि वह कुछ महीनों में ट्रेनिंग पर लौट आएंगे।

हार्दिक अबतक मैच फिट नहीं हुए

जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज भारत की आखिरी द्विपक्षीय टी20 सीरीज है। आदर्श रूप से, सेलेक्टर्स चाहते होंगे कि उनकी पहली पसंद के सभी 15 खिलाड़ी सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हों, जिसमें हार्दिक भी शामिल है, जो वनडे विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ लीग मैच के दौरान लिगामेंट फटने के कारण टूर्नामेंट बाहर हो गए थे।

नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ ने पंड्या के जल्दी ठीक होने की भविष्यवाणी की थी। लेकिन, अभी भी उनका रिहैब जारी है। वो अपनी ताकत और कंडीशनिंग पर काम कर रहे हैं। वो अबतक मैच फिटनेस हासिल नहीं कर पाए हैं। एहतियात के तौर पर मेडिकल टीम ने हार्दिक को सलाह दी है कि उन्हें अपने वर्कलोड पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

क्या रोहित करेंगे कप्तानी?
अगर हार्दिक अफगानिस्तान सीरीज के लिए फिट होते, तो सेलेक्टर्स के लिए एक महत्वपूर्ण सवाल यह होता कि क्या उन्हें कप्तान बनाने पर विचार किया जाए। 2022 टी20 विश्व कप के बाद, हार्दिक को टी20 में रोहित के उत्तराधिकारी के तौर पर पेश किया गया था। लेकिन, आधिकारिक तौर पर उन्हें अबतक टी20 टीम का कप्तान नहीं घोषित किया गया है। 

5379487