Logo
election banner
Sunil Gavaskar Advice to Rohit Sharma: सुनील गावस्कर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा को खास सलाह दी है।

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा को खास सलाह दी है। गावस्कर ने कहा कि रोहित को सबसे पहले अपनी मानसिक स्थिति को टेस्ट मैच के मुताबिक करना होगा। वनडे विश्व कप में तो उन्होंने आक्रामक रवैया अपनाया था लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें अपनी इस सोच को बदलना होगा। 

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "रोहित के लिए सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण चुनौती अपनी मानसिक स्थिति को टेस्ट मैच की स्थिति में लाना होगा। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में ये फैसला किया था कि पावरप्ले में आक्रामक बल्लेबाजी करेंगे और ज्यादा से ज्यादा रन बनाएंगे। वनडे विश्व कप के लिए उनकी ये सोच सही थी लेकिन अब, मुकाबला रेड बॉल क्रिकेट में है। ऐसे में उन्हें अपना अप्रोच बदलना होगा।"

रोहित को अप्रोच बदलनी होगी: गावस्कर
गावस्कर ने आगे कहा कि उन्हें पूरे दिन बल्लेबाजी के लिए सोचना होगा। अगर वो ऐसा करने में सफल रहते हैं तो उनके पास जो शॉट्स की रेंज है, उसके दम पर वो अकेले 150 से अधिक रन बना सकते हैं। इसका टीम को फायदा होगा और भारत शुरुआती दिन में ही 300 या 300 प्लस स्कोर कर सकेगा। 

रोहित WC फाइनल के बाद पहली बार मैदान पर उतरेंगे
रोहित शर्मा वनडे विश्व कप के फाइनल के बाद 26 दिसंबर (मंगलवार) को पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। रोहित ने अबतक खेले 52 टेस्ट में 46 की औसत से 3677 रन बनाए हैं। वो टेस्ट में 10 शतक और 16 अर्धशतक लगा चुके हैं।

रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 टेस्ट खेले हैं और इसमें 42 की औसत से 678 रन बनाए हैं। वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। हालांकि, मेजबान के धर में रोहित का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। 

jindal steel Ad
5379487