Logo
election banner
SRH vs GT Highlights : आईपीएल 2024 के 12वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया। डेविड मिलर ने छक्का लगाकर मैच खत्म किया।

Sunrisers Hyderabad vs Gujarat Titans Highlights : आईपीएल 2024 के 12वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया। डेविड मिलर ने छक्का मारकर मैच खत्म किया। गुजरात को 163 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे शुभमन गिल की अगुआई वाली गुजरात टीम ने 5 गेंद रहते ही 3 विकेट पर हासिल कर लिया। गुजरात की तरफ से साईं सुदर्शन ने 45 और मिलर ने नाबाद 44 रन की पारी खेली। विजय शंकर ने भी नाबाद 14 रन बनाए। 

हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 162 रन बनाए थे।आखिरी ओवर में हैदराबाद की टीम ने कुल 3 विकेट गंवाए थे। गुजरात टाइटंस की तरफ से मोहित शर्मा सबसे सफल बॉलर रहे। उन्होंने हैदराबाद की पारी के आखिरी ओवर में 3 विकेट झटके। 

इससे पहले, ट्रेविस हेड और मयंक अग्रवाल ने हैदराबाद को अच्छी शुरुआत दिलाई थे। दोनों ने पहले तीन ओवर में 30 से अधिक रन जोड़ लिए थे। इसके बाद दोनों आउट हो गए थे। पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन इस मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए। अभिषेक ने 20 गेंद में 29 और क्लासेन ने 13 गेंद पर 24 रन बनाए। बीच के ओवर में लगातार विकेट गिरने की वजह से हैदराबाद की टीम 162 रन ही बना सकी। 

कमिंस ने टॉस के बाद कहा था, "ये विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा है। काफी ज्यादा गर्मी है, इसलिए हमने पहले बल्लेबाजी करना चुना। इस स्टेडियम की अच्छी यादें हैं। टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। शुभमन गिल ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी ही करते। ताकि ये पता रहता कि टारगेट क्या है। नूर अहमद और दर्शन नालकंडे खेल रहे। स्पेन्सर जॉनसन और साईं किशोर बाहर हैं।"

हेड टू हेड
सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच अबतक तीन मैच खेले गए हैं। इसमें से 2 में गुजरात ने जीत दर्ज की है। पिछला मैच 2023 में खेला गया था, जिसे गुजरात ने 34 रन से जीता था। 

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग-11: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साईं सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, नूर अहमद, मोहित शर्मा, दर्शन नालकंडे। 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग-11: मयंक अग्रवाल, ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्केंडेय, जयदेव उनादकट। 

5379487