Logo
election banner
India vs South Africa, Centurion Test weather forecast: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में पहला टेस्ट 26 दिसंबर (मंगलवार) से शुरू होगा। क्या पहले दिन का खेल बारिश में धुलेगा?

India vs South Africa, 1st Centurion Test weather forecast: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज (26 दिसंबर) से 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा। ये मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। लेकिन, सेंचुरियन में मौसम का मिजाज ऐसा नजर आ रहा कि पहले दिन का खेल बारिश में धुलने की आशंका दिख रही। 

मैच से एक दिन पहले यानी सोमवार को भारत और साउथ अफ्रीका दोनों ही टीमों को बारिश के कारण अपना आउटडोर प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा था। रविवार को भी मौसम का मिजाज कुछ ऐसा ही था। इसी वजह से भारतीय टीम की प्रैक्टिस में खलल पड़ा था। एक्यूवेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को सेंचुरियन में मौसम खराब रह सकता है। बारिश की आशंका 96% और तूफान की 38 फीसदी है। 

सेंचुरियन टेस्ट का पहला दिन बारिश में धुल सकता है
सेंचुरियन में मंगलवार (26 दिसंबर) को सुबह 7 से 9 बजे के बीच तूफान आ सकता है। वहीं, दोपहर के बाद भारी बारिश की आशंका जताई गई है। पहले दिन हवा की रफ्तार 50 किमी प्रति घंटा से अधिक रहेगी। वहीं, अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहेगा। दूसरे दिन यानी बुधवार (27 दिसंबर) को भी सेंचुरियन में बारिश हो सकती है।सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन से मौसम साफ हो सकता है और फैंस को टेस्ट क्रिकेट का मजा लेने का मौका मिल सकता है। 

पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी
बता दें कि सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क की विकेट से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है पिच में असमान उछाल बढ़ता जाता है। ऐसे में तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलने की संभावना है। यहां बीते दो दिन से बारिश हो रही। ऐसे में टॉस की भूमिका अहम हो जाएगी। 

भारत की WTC के तहत दूसरी सीरीज
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (2023-25) की साइकिल में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी दूसरी टेस्ट सीरीज खेलेगी। भारत ने इससे पहले, जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में हराया था। पिछले हफ्ते पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में पाकिस्तान की हार के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया वर्तमान में डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में शीर्ष पर है। 

5379487