Logo
election banner
India Women vs Australia Women Test Highlights: हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इकलौते टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराया।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इकलौते टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से शिकस्त दी। भारत ने मैच के चौथे और आखिरी दिन 75 रन के टारगेट को 19 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने 61 गेंद में 38 रन की पारी खेली। उनके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने भी 15 गेंद में 12 रन बनाए। इससे पहले, भारत ने इंग्लैंड को भी इकलौते टेस्ट में हराया था। 

इससे पहले, मैच के चौथे दिन यानी रविवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया के आखिरी 5 बल्लेबाजों को 28 रन के अंदर समेट दिया। इसका मतलब भारत को जीत के लिए 75 रन का टारगेट मिला। भारत ने शेफाली वर्मा का विकेट जल्दी गंवा दिया था लेकिन ऋचा घोष और स्मृति मंधाना ने दूसरे विकेट के लिए 88 गेंद में 51 रन की साझेदारी कर भारत के लिए मैच खत्म किया। घोष 13 रन बनाकर आउट हो गईं थीं। उनके बाद जेमिमा और स्मृति ने जीत की औपचारिकता पूरी कर दी। 

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 261 पर ऑल आउट
चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 261 रन पर ऑल आउट हो गई थी। भारत के लिए स्नेह राणा ने 4 विकेट लिए थे। उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर और राजेश्वरी गायकवाड़ को 2-2 विकेट मिले थे। इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 219 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 406 रन बनाए थे। 

भारत ने 2 विकेट पर जीत हासिल की
भारत को पहली पारी के आधार पर 187 रन की बढ़त मिली थी। इसके बाद दूसरी पारी में भी भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को 261 रन पर समेट दिया था। इस तरह को भारत को 75 रन का लक्ष्य मिला, जिसे टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया। 

5379487