Logo
ICC Women's ODI Batting Rankings: आईसीसी की ताजा जारी महिला खिलाड़ियों की वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना टॉप-3 में आ गईं हैं। उन्होंने साउथ अप्रीका के खिलाफ पहले वनडे में शतक ठोका था।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने मंगलवार को घोषित नवीनतम आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में 2 स्थान की छलांग लगाकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया। मंधाना के साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज के पहले मैच में 117 रन की पारी खेली थी। ये मंधाना का घर में पहला शतक था। मंधाना की इस पारी की बदौलत भारत ने 143 रन से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी। 

मंधाना अब 715 अंकों के साथ श्रीलंका की चमारी अथापट्टू और इंग्लैंड की नटाली साइवर-ब्रंट से पीछे हैं, जिन्होंने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 124 रन बनाकर शीर्ष स्थान हासिल किया था। टॉप-10 में केवल मंधाना इकलौती भारतीय हैं। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं। वहीं, गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में दीप्ति शर्मा को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो चौथे स्थान पर आ गई हैं। ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी दीप्ति ने 3 स्थान की छलांग लगाई है। 

टॉप-10 गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा के अलावा कोई भी भारतीय नहीं हैं। पूजा वस्त्रकार वनडे ऑलराउंडर की रैंकिंग में 18वें स्थान पर आ गई हैं। दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी खिलाड़ी मारिजान कैप वनडे ऑलराउंडरों में शीर्ष स्थान पर बनी हुई हैं। दीप्ति शर्मा ने सीरीज के पहले मैच में 2/10 की किफायती गेंदबाजी की जिससे उन्हें एक पायदान का फायदा हुआ और वह वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गईं। इंग्लैंड की स्पिन सनसनी सोफी एक्लेस्टोन वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बढ़त बनाए हुए हैं।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487