Logo
election banner
ICC Latest Test Rankings: रांची टेस्ट में अहम पारी खेलने वाले शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल को इसका इनाम मिला है। आईसीसी की ताजा जारी बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में इन दोनों बड़ी छलांग लगाई है। ध्रुव जुरेल भी छाए हैं।

ICC Latest Test Rankings: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में जीत दिलाने वाले खिलाड़ियों को इसका इनाम मिला है। बुधवार को आईसीसी की ताजा जारी बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और ध्रुव जुरेल तीनों ने बड़ी छलांग लगाई है। यशस्वी, शुभमन और जुरेल तीनों ने ही रांची टेस्ट में अर्धशतक जमाया था। गिल और जुरेल ने तो दूसरी पारी में 192 रन का पीछा करते हुए नाबाद 72 रन की साझेदारी कर भारत को 5 विकेट से जीत दिलाई थी। अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीनों को इसका फायदा मिला है।

बल्लेबाजों की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन पहले स्थान पर हैं। वहीं, रांची टेस्ट में 31वां शतक लगाने वाले जो रूट तीसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, यशस्वी जायसवाल ने तीन स्थान की छलांग लगाई है और वो 12वें पायदान पर हैं। वहीं, गिल 4 स्थान ऊपर चढ़कर 31वें और ध्रुव जुरेलस 31 स्थान की छलांग लगाकर 69वें पायदान पर आ गए हैं।

कोहली अभी भी टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में
टॉप-10 में विराट कोहली इकलौते भारतीय हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले चारों टेस्ट नहीं खेलने वाले कोहली को 2 स्थान का नुकसान हुआ है और वो 9वें पायदान पर हैं। रोहित शर्मा 13वें स्थान पर हैं। 

बुमराह अभी भी टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज
गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी भी नंबर-1 बने हुए हैं। बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में आराम दिया गया था। वहीं, रांची टेस्ट में 6 विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर आर अश्विन गेंदबाजों की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं। 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 5th Test: धर्मशाला में हो सकता है विराट कोहली के पुराने साथी का डेब्यू, 4 मैच में 3 शतक ठोके हैं

जडेजा टेस्ट के नंबर-1 ऑलराउंडर
टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग की अगर बात करें तो रवींद्र जडेजा अभी भी शीर्ष पर बने हुए हैं। आर अश्विन ऑलराउंडर की टेस्ट रैंकिंग में भी दूसरे स्थान पर ही हैं। जो रूट को जरूर तीन स्थान का फायदा हुआ है। वो अब तीन स्थान ऊपर चढ़कर चौथे पायदान पर आ गए हैं। 

5379487