Logo
India Probable Playing XI vs England 5th Test: टीम इंडिया ने इंग्लैंड से पांच मैच की टेस्ट सीरीज जीत ली है। ऐसे में धर्मशाला टेस्ट में भारतीय प्लेइंग-11 में बदलाव हो सकता है। विराट कोहली के पुराने साथी को मौका मिल सकता है।

नई दिल्ली। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज एक मैच रहते ही जीत ली है। टीम इंडिया फिलहाल, सीरीज में 3-1 से आगे चल रही। ऐसे में धर्मशाला में खेले जाने वाले मैच की सीरीज के लिहाज से बहुत ज्यादा अहमियत नहीं है। भारत या इंग्लैंड जो भी ये मुकाबला जीते, सीरीज तो टीम इंडिया के नाम ही रहेगी। इस मुकाबले में भारत अपने प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकता है। केएल राहुल के पांचवें टेस्ट में भी खेलने की संभावना नहीं है। वो लंदन गए हैं। ऐसे में देवदत्त पडिक्कल को मौका मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो ये उनका डेब्यू होगा। 

कर्नाटक की तरफ से खेलने वाले 23 साल के देवदत्त पडिक्कल इस समय शानदार फॉर्म में हैं। उनकी टीम भले ही रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई। लेकिन, उनका बल्ला जमकर बोल रहा है। पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी के पिछले 4 में से तीन मुकाबले में शतक ठोके हैं। इसी प्रदर्शन का उन्हें इनाम मिला और वो टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल रहे। लेकिन, अभी भी पडिक्कल को टेस्ट डेब्यू का इंतजार है। हालांकि, उनका ये इंतजार 7 मार्च को धर्मशाला में खत्म हो सकता है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट यहीं खेला जाना है। 

पडिक्कल को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है
भारत की प्लेइंग-11 में एक बदलाव तो तय दिख रहा है। रजत पाटीदार लगातार तीन टेस्ट में नाकाम रहे हैं। उन्होंने 3 टेस्ट की 6 पारियों में 63 रन बनाए हैं। ऐसे में शायद ही किसी को इस बात पर हैरानी होगी कि अगर रोहित शर्मा रजत को आराम देकर देवदत्त पडिक्कल को प्लेइंग-11 में मौका दे दें। बता दें कि देवदत्त आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: PSL 2024: पहली बार मां स्टेडियम में मैच देखने आईं, बेटे ने 6 विकेट लेकर रचा इतिहास, मां की दिली ख्वाहिश भी पूरी की

देवदत्त का फर्स्ट क्लास में धमाकेदार रिकॉर्ड
देवदत्त बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। वो भारत के लिए टी20 खेल चुके हैं। वो तेजी से रन बनाते हैं। उनके आने से मध्य क्रम में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज आ जाएगा। इससे भारत की बल्लेबाजी में विविधता आएगी और इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों खासतौर पर टॉम हर्टले जो बाएं हाथ के स्पिनर हैं, उन्हें परेशानी हो सकती है। पडिक्कल ने 31 फर्स्ट क्लास मैच में 44 से ज्यादा की औसत से 2227 रन बनाए हैं। वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6 शतक और 12 अर्धशतक जमा चुके हैं। 

5379487