Logo
election banner
Shivam Dube Yashasvi Jaiswal: शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। अब इन दोनों खिलाड़ियों को इसका इनाम मिल सकता है।

नई दिल्ली। शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल टी20 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भी यशस्वी और शिवम ने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से सबका दिल जीत लिया है। जल्द ही इन दोनों खिलाड़ियों को इस दमदार प्रदर्शन का इनाम मिलने वाला है। बीसीसीआई इन्हें जल्द सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। 

शिवम और यशस्वी पिछले साल एशियन गेम्स में क्रिकेट का गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम में भी शामिल थे। उस टूर्नामेंट में यशस्वी ने नेपाल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 49 गेंद में 100 रन ठोके थे। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि बीसीसीआई शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का इनाम देना चाहती है। इसलिए इन दोनों खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल करने पर विचार हो रहा। 

पंड्या के बैकअप हो सकते हैं शिवम
बीसीसीआई के एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया कि सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट चाहता है कि वो (शिवम) ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करें क्योंकि इससे एक खिलाड़ी के तौर पर उनकी अहमियत बढ़ जाती है। यही वजह है वो अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर वो कुछ ओवर का योगदान दे सकते हैं तो जून में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। ये अहम हैं क्योंकि वो चोटिल हार्दिक पंड्या के लिए आदर्श बैकअप हैं। 

शिवम गेंद-बल्ले दोनों से धमाल मचा रहे
आईपीएल 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद यशस्वी जयसवाल ने पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था और कम वक्त में ही इस युवा बैटर ने भारतीय टेस्ट और टी20 टीम में अपनी जगह जमा ली है। दूसरी तरफ, शिवम दुबे ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में कमबैक किया है और उनके लिए वापसी अच्छी रही है। 

उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार 2 टी20 में अर्धशतक ठोक विश्व कप के लिए अपना दावा मजबूत किया है। शिवम ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले दोनों टी20 में अच्छी गेंदबाजी भी की थी। इस टी20 सीरीज से पहले, शिवम ने बिहार के खिलाफ मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी मैच में कुल 6 विकेट लिए थे। 

5379487